लोक आस्था पर्व में आज सुर्यास्त के समय छठ व्रतियों एवं श्रद्धालुओं ने दिया डूबते हुए सूर्य को अर्घ


पटना: खगड़िया जिला के विभिन्न छठ घाटों पर श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ा, तो वहीं सेवा शिविर लगाकर की श्रद्धालुओं की सेवा, हजारों लोगों को मास्क व सेनेटाइजर बाँटकर की गयी कोरोना से बचने की अपील। तो वहीं अमनी छठ घाट पर समाजसेवी राजू पासवान की ओर से सेवा शिविर लगाया गया। इन शिविर के जरिए श्रद्धालुओं के बीच चाय, पानी, शर्बत, मास्क व सेनेटाइजर आदि वितरित किया गया और खोया पाया शिविर लगाकर भी सेवा की गई।

आपको बताते चले कि इससे पहले सदस्यों ने छठ घाट की सफाई भी की। सेवादारों ने शरबत, चाय की व्यवस्था के अलावे चप्पल-जूता रखने के लिए समुचित व्यवस्था किया। शिविर का विधिवत उद्घाटन स्वामी विवेकानंद विद्यालय चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया गया। शिविर में मौजूद सामाजिक कार्यकर्ता राजू पासवान ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी हम सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा छठ व्रतियों के सुविधा के लिए सेवा शिविर का आयोजन किया है। जिसके माध्यम से हम सभी हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

लोक आस्था के महापर्व छठ व्रत के दौरान हम सभी कोरोना से संबंधित आवश्यक मापदंडों का खास ख्याल रख रहे हैं ताकि अमनी पंचायत के जनता को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

रिपोर्ट: जगदीप कुमार


Leave a Reply

Your email address will not be published.