संभल: पुलिस ने अवैध शराब बनाने की फ़ैक्ट्री का किया पर्दाफाश, मौके पर तीन आरोपियों भी हुए गिरफ्तार


संभल। सरफ़राज़ अंसारी: संभल में पुलिस ने अवैध शराब बनाने की फ़ैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने अवैध शराब बनाने के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जबकि 2 आरोपी फरार होने में कामयाव हो गए पुलिस ने अवैध शराब फ़ैक्ट्री से रेक्टिफाइड स्प्रिट से भरे 45 ड्रम बरामद किए है। जिसकी कीमत 25 लाख रूपए बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपियों की 2 कार भी अपने कब्जे में ली है। आरोपी रेक्टिफाइड स्प्रिट में पानी और यूरिया मिलाकर नकली शराब तैयार कर फाइटर ब्रांड के नाम से सम्भल और मुरादाबाद के ग्रामीणों को बेचते थे।

एसपी यमुना प्रसाद ने अवैध शराब फैक्ट्री का खुलासा करते हुए बताया की अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री सदर कोतवाली इलाके के मुरादाबाद रोड के किनारे जंगल में बनाई गई, चारदीवारी के अंदर चलाई जा रही थी। पुलिस को मुखविर से सूचना मिली थी की अवैध शराब फैक्ट्री में इन दिनों अवैध शराब बनाने का काम बड़े पैमाने पर चल रहा है, मुखविर की सूचना के बाद सदर कोतवाली पुलिस ने अवैध शराब फैक्ट्री पर छापा मारकर मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

जबकि 2 आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस ने अवैध शराब बनाने के लिए आरोपियों द्वारा स्टॉक किया गया। 45 ड्रम रेक्टिफाइड स्प्रिट भी बरामद किया है। अवैध शराब आसपास के जिलों में पहुँचाने के लिए इस्तेमाल की जा रही थी। मौके से स्विफ्ट डिजायर कार और मारुति वैन भी बरामद की है। 45 ड्रम रेक्टिफाइड स्प्रिट की कीमत 25 लाख रूपए बताई जा रही है। आरोपी रेक्टिफाइड स्प्रिट में पानी और यूरिया मिलाकर नकली शराब तैयार कर फाइटर ब्रांड के नाम से सम्भल ,और मुरादाबाद के इलाको में ग्रामीणों को बेचते थे।

गिरफ्तार आरोपी संभल कोतवाली इलाके का महेंद्र उर्फ़ भूरा, नखासा थाना इलाके का महेंद्र और मुरादाबाद जिले मैनाठेर थाना इलाके का बिट्टू बताये जा रहे है। पुलिस ने गिरफ्तार तीनो आरोपियों को जेल भेज दिया है। जबकि मुख्य आरोपी मुरादाबाद में कठघर थाना इलाके का नीटू चौहान और अनिल चंदा फरार है। पुलिस इन दोनों फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.