रामपुर: किसानों की ज़मीन को अवैध तरीके से कब्जाने के मामले में आजम खां की बहन, बेटे समेत 07 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल


रामपुर। रवि सैनी: यूपी के रामपुर में किसानों की जमीन को कूटरचित तरीके से कब्जाने के आरोप में थाना अजीमनगर में दर्ज दो मुकदमों में पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। जबकि एक नया मामला थाने में दर्ज भी किया है जिन सात लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है उसमें सांसद आजम खां की बहन निकहत अखलाक, बेटा अदीब आजम, सपा विधायक नसीर अहमद खां, डीसीबी के पूर्व चेयरमैन सलीम कासिम का भी नाम शामिल हैं। इन दोनों मुकदमों में पुलिस सांसद आजम खां, उनकी पत्नी विधायक तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। जिसमे पुलिस आज़म खान के परिवार पर जल्द शिकंजा कसने जा रही है।

गौरतलब हो कि आलियागंज के किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में अजीमनगर थाने में राजस्व निरीक्षक मनोज गंगवार की तहरीर के आधार पर इसी साल दो अलग-अलग मुकदमे आईपीसी की धारा 447 और 2/3 सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत दर्ज किए थे। इन मुकदमों की विवेचना अजीमनगर थाना की पुलिस ने की।

पुलिस ने 11 जून को इन दोनों मुकदमों में सांसद आजम खां, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी थी। विवेचना के दौरान मुकदमे में ट्रस्ट के पदाधिकारियों का नाम भी शामिल कर लिया गया था। इन सभी को बयान दर्ज कराने के नोटिस भी जारी किए गए थे। पुलिस ने इस मामले में आजम खां की बहन निकहत अखलाक और बेटे अदीब आजम सहित सात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 447 भादवि और 2/3 सार्वजनिक सम्पत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है।

किन लोगों के खिलाफ दाखिल की गई चार्जशीट:

सपा विधायक नसीर अहमद खां, आजम खां के पुत्र अदीब आजम, आजम खां की बहन निकहत अखलाक, डीसीबी के पूर्व चेयरमैन सलीम कासिम, मुश्ताक अहमद सिद्दकी, जकी उर्रहमान सिद्दीकी और मोहम्मद फसीह जैदी।

किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में अजीमनगर थाने दर्ज में दो मुकदमों में विवेचना के दौरान प्रकाश में आए सात लोगों के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस मामले में सांसद आजम खां, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ जून माह में ही चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। -शगुन गौतम, एसपी

28 मुकदमों में तीन सितंबर को पुलिस ने दाखिल की थी चार्जशीट:


किसानों की जमीन से संबंधित 28 मुकदमों में पुलिस ने तीन सितंबर को नौ लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। पुलिस ने तीन सितंबर को विधायक और ट्रस्ट के संयुक्त सचिव नसीर अहमद खां, विधायक और ट्रस्ट की सचिव डॉ. तजीन फात्मा, आजम खां की बहन और ट्रस्ट की कोषाध्यक्ष निकहत अखलाक, अदीब आजम, अब्दुल्ला आजम, सलीम कासिम, मुस्ताक अहमद सिद्दीकी, जकीउर्रहमान और मोहम्मद फसीह जैदी के खिलाफ कोर्ट में आईपीसी की धारा 420, 447 और 120 बी में चार्जशीट दाखिल की थी। बरहाल आज़म खान के परिवार पर भी कानून का शिकंजा जल्द कसने जा रहा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.