गोण्डा: कोविड अस्पताल हुआ तैयार, मगर मरीज़ों का है अभी इंतजार


गोण्डा। शिवा नन्द मिश्रा: सूबे की योगी सरकार प्रदेश को कोरोना संक्रमण से बचाने और जो संक्रमित हो चुके हैं, उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सेवायें देने के लिए कृतसंकल्पित है। ऐसे में नॉएडा में कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन करने के बाद पिछले दिनों गोण्डा में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 161 बेड के कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन किया था। इसमें लेवल-1 हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना मरीजों की स्थिति गंभीर होने पर भर्ती किया जाना है, उद्घाटन के बाद से ये अस्पताल मरीज का इंतज़ार कर रहा है।

आपको बता दें कोविड के इस नवनिर्मित हॉस्पिटल में 40-40 बेड के पांच वार्ड बनाये गए है जिसमे से एक वार्ड बिल्कुल तैयार है वहीं 17 बेड के वेंटिलेटर युक्त वार्ड भी तैयार है। प्रत्येक बेड पर हेल्थ मोनिटरिंग की पूरी सुविधा उपलब्ध कराई गई है, यहां तक कि बीपी मोनिटरिंग, ईसीजी व डाइलिसिस आदि बेड पर ही हो सकेगी। इसके साथ हीं इस कोविड हॉस्पिटल के लिए 6 चिकित्सक, 6 स्टाफ नर्स, 3 वार्ड बॉय के साथ 6 स्वीपर की तैनाती की गई है। ये स्टाफ मरीज भर्ती होने पर 15 दिन ड्यूटी करेंगे, जिसके बाद इनकी कोरोना जांच कराई जायेगी रिपार्ट नेगेटिव आने पर हॉस्पिटल में जरनल ड्यूटी के लिए भेजा जायेगा रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इन्हें सारी चिकित्सकीय सुविधाएं दी जायँगी।

वहीं हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ दीपक कुमार ने बताया कि 160 बेड का यह हॉस्पिटल मरीजो की सेवा के लिए तैयार है। इसमें सेंट्रेलाइज़्ड पैनल के माध्यम से सभी बेडों पर ऑक्सीजन की सुविधा दी गयी है। 17 बेड का वेंटिलेटर वार्ड है, 5 बॉइपेक मशीन लगी है, जितनी भी सुविधा इस हॉस्पिटल के माध्यम से दी जा सकती है उसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। जब भी मरीज आएं हम उन्हें पूरी सुविधा देने के लिए तैयार हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published.