बगहा: पीएम मोदी के भाषण सुनने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़


बगहा। विजय कुमार शर्मा: बगहा अनुमंडल के चौतरवा अंतर्गत बहुआरवा फार्म पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने पहले भोजपुरी शब्द के इस्तेमाल से लोगों को संबोधन शुरुआती भाषण के द्वारा अनु किया। उसके बाद उन्होंने चंपारण की भूमि सत्याग्रह आंदोलन जयप्रकाश आदि के द्वारा चलाए गए आंदोलनों को बताया और कहा कि हमारे बीजेपी एनडीए समर्थित नीतीश कुमार के प्रत्याशियों को होने वाले 7 नवंबर के चुनाव में उम्मीदवारों को जिताने के लिए कहा।

जिसमें बगहा विधानसभा बाल्मीकि नगर लोकसभा उपचुनाव आदि क्षेत्रों के खड़े एनडीए समर्थित उम्मीदवारों को अपना भारी मत देकर जिताने के लिए कहा। साथ ही यह भी कहा कि दोबारा जंगलराज नहीं लाना है नीतीश कुमार के फिर से वापस बुलाना है जिसके लिए सभी लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान करें जनसभा में पहुंचे सभी लोगों को पीएम मोदी ने सभी को धन्यवाद कहा। कहां की एनडीए के समर्थित बीजेपी की सरकार रहेगी तो विकास की राह हमेशा बनी रहेगी और चंपारण आदि का और भी विकास पहले से ज्यादा होगा।

कई सारे लोग पीएम मोदी के भाषण को बिना सुने ही सिर्फ हेलीकॉप्टर देखकर वापस जाते दिखे, पानी-पीने की भी सुविधा नहीं थी पम्प मशीन से पानी पीते लोग नजर आए। अपको बता दें की बगहा अनुमंडल के चौतरवा अंतर्गत बहूअरवा फार्म हाउस पर प्रधानमंत्री ने अपनी जनसभा को संबोधित किया। जिसमें सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था प्रशासन के द्वारा की गई थी। जगह-जगह बांस के बालों से बैरिकेडिंग की गई थी। सभा एनएच 727 के बगल के खेत में की गई। जिस कारण कई घंटों तक सुरक्षा की दृष्टि से एनएच 727 को बंद कर दिया गया।

तो वहीं कई सारे लोग प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर आने का इंतजार कर रहे थे, जैसे ही हेलीकॉप्टर उत्तरा तो सभी हेलीकॉप्टर के तरफ भीड़ उमड़ पड़ी ग्रामीण पुरुष और महिलाओं ने बताया कि अंदर काफी भीड़ है हम सभी सुबह से इंतजार कर रहे हैं। इसलिए हम लोग सिर्फ हेलीकॉप्टर देखने आए हैं, भाषण सुनने नहीं। तो बहुत सारे लोग बिना भाषण सुने वापस जाते भी दिखे। वहीं प्रशासन के द्वारा कड़ी व्यवस्था और सुरक्षा के इंतजाम तो थे पर पानी पीने के लिए कोई भी उचित व्यवस्था नहीं की गई थी।

जिससे आम लोगों को पानी-पीने के लिए नहीं मिला। जिस कारण कुछ लोग तो खेतों में पानी पटाने वाले पंपी सेट का सहारा ले कर पानी पीते नजर आए लोग। वहीं दूसरी तरफ कुछ छात्रों के द्वारा भी सरकारी नौकरियों में एसएससी दो हजार अट्ठारह में बहाली पूरी नहीं होने के कारण वह मोदी जी से इसकी मांग पोस्टर के जरिए करते नजर आए बाहर। छात्रों का कहना था कि हमें पोस्टर लेकर अंदर सभा में नहीं जाने दिया गया। जिनमें शिवम कुमार सिंह चंदन कुमार संदीप कुमार अंकित कुमार गौरव कुमार त्रिपाठी नंदू ठाकुर आदि छात्र बेरोजगारी को लेकर मोदी जी से रोजगार देने की बात पोस्टर दिखाकर नजर आए।


Leave a Reply

Your email address will not be published.