सिर पर लिखी थी ऐसी चीज, लाखों रूपये में पहुँचा बकरा


बांदा। शिवशक्ति सैनी: बकरीद जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, बकरों की खरीद फरोख्त का सिलसिला तेज हो रहा है। वही बांंदा के महुआ ब्लॉक के निवादा गांव में एक बकरे के सिर पर मोहम्मद लिखा होने से इस बकरे को देखने वालों का गांव में तांता लगा हुआ है और बकरा खरीदने को लेकर लोगों में होड़ लगी है जिससे बकरे की कीमत लाखों में पहुंच गई है। उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद के निवादा गांव का राजा आजकल खासी सुर्खियां बटोर रहा है।

अखबारों, पन्नों से लगाकर आवाम के बीच मशहूर हो चुके राजा को हर शख्स जी भर कर एक नजर देखना चाहता है तो वहीं दूसरी तरफ निवादा गांव के राजा की कीमत लाखों में जा पहुचीं हैं। लॉकडाउन की वजह से भले ही बकरों की कोई बाजार न लग रही हो लेकिन इक्का-दुक्का बकरे लोग बाजारों में लिए दिखाई दे रहे हैं। कुछ लोगों ने बकरे खरीदने के लिए गांव की तरफ जाना शुरू कर दिया है ताकि गांव में जो लोग बकरे पाले हुए हैं उनसे खरीद सकें।

बांदा जिले के निवादा गांव के निवासी जुम्मन अली के घर पर सुबह से शाम तक लोगों का तांता लगा रहता है। हर शख्स जुम्मन के पालतू बकरे राजा को देखने और छूने की ख्वाहिश लिए अपनी बारी आने के इंतजार में खड़ा दिखाई देता है। सुबह से लेकर देर शांम तक राजा के इर्द गिर्द लोगों का जमावड़ा लगा रहता है।

दरअसल बात ये है की राजा के गले पर मोहम्मद लिखा हुआ है वो भी पैदाइस से। अखबारों से सुर्खियों में आए राजा को खरीदने के लिए लोगबागों ने बोली लगाने सुरू कर दी है। हाल फिलहाल राजा की कीमत पांच लाख रूपए आंकी जा चुकी है तो वहीं जुम्मन अली 11 लाख में राजा को बेचना चाहतें हैं। तकरीबन दो वर्ष के हो चुके इस बकरे को अब अपने असली खरीददार का इंतजार है। जुम्मन अली बतातें हैं की उन्होने राजा की परिवरिश अपने बेटे की तरह की है। 


Leave a Reply

Your email address will not be published.