छोड़ों अपने सारे काम, पहले चलो करे मतदान, नारों के साथ छात्राओं ने निकाली साइकिल रैली


पटना । विजय कुमार शर्मा। बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 में जिले के सभी मतदाता मतदान अवश्य करें, इसके लिए मतदाताओं को जागरूक करने हेतु जिला स्वीप कोषांग के द्वारा लगातार जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हो रहा।

इसी क्रम में जिला स्तरीय छात्राओं की साइकिल रैली का आयोजन किया गया। साइकिल रैली को वरीय उपसमाहर्ता सुहासिनी प्रसाद और स्वीप के नोडल अधिकारी राजीव कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उप समाहर्ता -सह- स्वीप कोषांग की पदाधिकारी सुहाषिनी प्रसाद ने बताया कि जिला स्तर पर छात्राओं की साइकिल रैली निकाली गई। साइकिल रैली के माध्यम से छात्राओं ने आम जनता और मतदाताओं को 3 नवंबर और 7 नवम्बर 2020 को मतदान करने की संदेश दिया।

प्रसाद ने कहा कि यह रैली समाहरणालय परिसर से निकलकर, मुहर्रम चौक, जनता सिनेमा चौक से होते हुए तीन लालटेन चौक, पावरहाउस से गुजरते हुए नगर भवन में पहुँची। साइकिल रैली के समापन के बाद जिला स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी राजीव कुमार द्वारा छात्राओं को सम्बोधित किया गया।

राजीव कुमार ने कहा कि आप सभी अपने अपने माता- पिता, अभिभावकों और पड़ोसियों को मतदान करने के लिए अवश्य बोले। साथ ही अन्य मतदाताओं को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। ताकि जिले में मतदान का प्रतिशत ज्यादा बढ़े और सभी मतदाता आने मत का प्रयोग करें।

वही स्वीप कोषांग की सदस्या मेरी एडलीन ने छात्राओं एवं उपस्थित लोगों को मतदान करने और मतदाताओं को प्रेरित करने की शपथ दिलायी।

ऐडलीन ने बताया कि आज की साइकिल रैली में के० आर० हाई स्कूल बेतिया, कस्तूरबा विद्यालय बेतिया, उत्क्रमित उच्च विद्यालय शेखौना, की गाइड की छात्रा और राजसंपोषित कन्या विद्यालय की एन०सी०सी० कैडेड और अन्य छात्रा शामिल हुई।

साइकिल रैली को सफल बनाने में जिला स्वीप कोषांग की सदस्या शमीम आरा, डी०ओ०सी०, वंदना कुमारी, संजय कुमार, विजय चौबे, रविकांत झा, अमूल्य प्रताप, शिव कुमार सिंह, अशोक कुमार झा सहित अन्य ने अपना योगदान दिया।


Leave a Reply

Your email address will not be published.