प्रधानमंत्री के पास सही दृष्टिकोण नहीं: राहुल गाँधी


नई दिल्ली: राहुल गाँधी अक्सर सरकार के खिलाफ अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहते है। ऐसे में एक बार फिर राहुल गांधी अपनी वीडियो सीरीज ‘सत्य का सफर: राहुल गांधी के साथ’ के जरिए सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। इस सीरीज की तीसरी कड़ी आज जारी की गई है। 

आपको बता दें की राहुल गांधी अपनी इस वीडियो में चीन से निपटने के बारे में बता रहे हैं। राहुल ने कहा कि अगर आप उनसे निपटने के लिए मजबूत स्थिति में हैं, तभी आप काम कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि आप उनसे वो हासिल कर पाएंगे, जो आपको चाहिए और यह सचमुच में किया जा सकता है, लेकिन अगर चीन ने कमजोरी पकड़ ली, तो फिर ये गड़बड़ है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सबसे पहली बात यह है कि आप बिना किसी दृष्टिकोण के चीन से निपट नहीं सकते हैं।  मैं केवल राष्ट्रीय दृष्टिकोण की बात नहीं कर रहा हूं, मेरा मतलब अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण से है। 
 

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि बेल्ट एंड रोड, यह धरती की प्रकृति को बदलने का प्रयास है। भारत को वैश्विक दृष्टिकोण अपनाना ही होगा। भारत को अब ‘विचार’ बनाना होगा, जो ‘वैश्विक विचार’ हो। दरअसल, बड़े स्तर पर सोचने से ही भारत की रक्षा की जा सकती है। 

राहुल गांधी ने कहा कि मैं चिंतित हूं, क्योंकि एक बड़े अवसर को गंवाया जा रहा है, क्योंकि हम दूर की नहीं सोच रहे हैं और आंतरिक संतुलन को बिगाड़ रहे हैं। हम आपस में लड़ रहे हैं। राजनीति में देख लीजिए, पूरे दिन भारतीय आपस में लड़ रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मेरे प्रतिद्वंदी हैं और मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उनसे सवाल पूछूं और दबाव डालूं, ताकि वो काम करें। मैं आपको दावे से कह सकता हूं कि हमारे प्रधानमंत्री के पास सही दृष्टिकोण नहीं है, इसलिए ही चीन हमारी जमीन पर घुसा हुआ है। 


Leave a Reply

Your email address will not be published.