चंन्दौली: सरकार एक तरफ लगवा रही लाखों पौधे,तो दूसरी तरफ लोग कटवा रहे हैं हरे पेड़


चन्दौली। उमेश सिंह: जनपद में भ्रष्टाचार इस कदर बढ़ रहा है कि लोगों को साशन प्रशासन का कोई डर नहीं और सत्ता की हनक दिखा कर कटवा रहे हैं सरकारी जमीन पर लगा हुआ हरा पेड़। मामला सदर ब्लॉक अन्तर्गत ऐलही ग्राम पंचायत का है जहां विद्यालय की जमीन पर कुछ शीशम के पेड़ लगे हुए थे।

जिसमें से एक पेड़ कुछ दिन पहले गिर गया था जिसकी सूचना ग्राम प्रधान ने लेखपाल को दी थी लेकिन वहीं ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों की सूचना के अनुसार छः हरे शीशम के पेड़ कटवा कर अपने घर रखवा दिया।

जिसकी लिखित शिकायत ग्रामीणों ने खण्ड विकास अधिकारी सदर को दिया है। जबकि सरकारी पेड़ काटने का अधिकार किसी को नहीं है और जब ग्राम प्रधान ने पेड़ कटवाए तो पहले वन विभाग से लिखित आदेश लेना चाहिए था। लेकिन ग्राम प्रधान तो सत्ता पक्ष पार्टी के नेता और जिला पंचायत सदस्य के नशे में चूर भ्रष्टाचार पर भ्रष्टाचार कर रहे हैं और संबंधित अधिकारी इस पर कार्रवाई करने में असफल दिख रहे हैं।

जिससे आक्रोशित हो ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन किया और भ्रष्ट ग्राम प्रधान पर कार्रवाई की मांग की है तथा चेतावनी दिया है कि अगर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो बड़े आंदोलन के लिए हम लोग बाध्य होंगे। प्रदर्शन के दौरान मो० इस्माईल, मो० खलील, कमलेश मौर्या, अखिलेश मौर्या, जय प्रकाश गुप्ता, दुल्ली राम और शिवपूजन राम आदि उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published.