UP: पंचायत चुनाव में मुर्गे की डबल सेंचुरी, मिला रहा फ्री होम डिलिवरी का तोहफा, पढ़ें पूरा माजरा

UP Panchayat Election 2021: उत्तर प्रदेश के गांवों में पंचायत चुनाव की हलचल तेज हो गई है. वोटर्स को लुभाने के लिए चिकन पार्टी का सहारा लिया जा रहा है जिससे मुर्गों के दाम काफी बढ़ गए हैं.

मेरठ. उत्तर प्रदेश के गांवों में आजकल चुनावी बयार बह रही है. हर प्रत्याशी वोटर को लुभाने में जुटा है.  कोई वोटर को मुर्गा पार्टी करा रहा है तो कोई किसी दूसरे तरीके से मतदाता का ध्यान आकर्षित कर रहा है. वोटर की मुर्गा पार्टी का नतीजा ये है कि पिछले दस दिन में चिकन की कीमतें दोगुनी हो गई है. कह सकते है कि पंचायत चुनाव की वजह से मुर्गे ने डबल सेंचुरी लगा दी है. और तो और अब गांव-गांव मुर्गे की होम डिलीवरी भी हो रही है. इस पंचायत चुनाव में मुर्गे के नखरे भी बढ़ गए है. जब से पंचायत चुनाव की घोषणा हुई है मुर्गे की कीमतों में दोगुने का इजाफा हुआ है. दस दिन पहले जो मुर्गा 120 या 140 तक बिक रहा था. आज उसकी कीमत 240 से 250 रुपए प्रति किलो तक हो गई है.

दुकानदार मुर्गे की बढ़ी हुई कीमतों से काफी खुश हैं. दुकानदारों का कहना है कि एक समय में बर्ड फ्लू की अफवाह की वजह से उन्हें खासा नुकसान हुआ था. लेकिन अब पंचायत चुनाव उसकी कमी पूरी कर रहे हैं. क्योंकि जब से गांव की सरकार बनने का एलान हुआ है मुर्गे का रेट दोगुना हो गया है. आलम ये है कि आज की तारीख में गांव गांव से मुर्गे की इतनी डिमांड है कि पूरा करना मुश्किल हो रहा है

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *