Chandro Tomar के निधन से टूटीं भूमि पेडनेकर ने कहा- एक हिस्सा चला गया | BREAKING NEWS

कोरोना वायरस की दूसरी लहर लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। अब बागपत की मशहूर निशानेबाज़ दादी चंद्रो तोमर कोरोना वायरस का शिकार होकर दुनिया को अलविदा कह गयीं। दादी के निधन से बॉलीवुड में भी शोक की लहर दौड़ गयी है। ख़ासकर, बायोपिक सांड की आंख में चंद्रो तोमर का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर इस ख़बर से टूट गयी हैं। चंद्रो तोमर को कोरोना की रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने आंखिरी सांस ली।

Journalist tweets 'Shooter Dadi' Chandro Tomar has passed away; 'you're in  a hurry,' she quips

भूमि ने चंद्रो दादी के साथ अपनी कई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करके लिखा- चंद्रो दादी। चंद्रो तोमर उर्फ शूटर दादी चंद्रो के निधन की ख़बरे से बेहद दुखी हूं। वाकई ऐसा लगता है कि मेरा एक हिस्सा चला गया। परिवार का एक हिस्सा चला गया। उन्होंने बेहद शानदार ज़िंदगी जी है और कई ज़िंदगी को प्रभावित किया। पितृसत्ता पर सवाल किये और उम्र की हर कड़ी को तोड़ दिया। 

उनकी विरासत उन सभी लड़कियों में जीवित रहेगी, जिन्होंने उन्हें आदर्श के रूप में देखा। मैं ख़ुशक़िस्मत हूं कि उन्हें पर्दे पर निभाने का मौक़ा मिला। इस प्रक्रिया में उनसे जीवन और औरत होने के बारे में मैंने बहुत कुछ सीखा। ऐसा लगने लगा, जैसे वो मैं ही हूं। साहस, दया, विनम्रता और मुस्कुराहट के साथ उन्होंने ज़िंदगी जी। शानदार पिस्टल शूटर और टीचर। प्रखर वक्ता। उनकी बहुत याद आएगी। उनके परिवार और शुभचिंतकों को मेरी संवेदनाएं। 

Chandro Tomar, still going great guns

वहीं, इस फ़िल्म में प्रकाशी तोमर का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने दादी चंद्रो तोमर के साथ फोटो शेयर करके लिखा- आप हमेशा एक प्रेरणा रहेंगी। जिन लड़कियों को आपने जीने की आस दी है, उनमें आप हमेशा ज़िंदा रहेंगी। मेरी सबसे क्यूट रॉकस्टार ईश्वर आपको शांति दे।सांड की आंख, 2019 में रिलीज़ हुई थी। तुषार हीरानंदानी ने इसका निर्देशन किया था। फ़िल्म में दादी चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर के चैम्पियन निशानेबाज़ बनने के सफ़र को दिखाया गया था। दोनों ने कई सामाजिक बाधाओं को चुनौती देते हुए निशानेबाज़ी की दुनिया में कई कीर्तिमान बनाये थे और लाखों लड़कियों और महिलाओं के लिए प्रेरणा बनीं। फ़िल्म में प्रकाश झा और विनीत कुमार सिंह ने भी अहम रोल निभाये थे। फ़िल्म का सह निर्माण अनुराग कश्यप ने किया था। दादी चंद्रो तोमर ट्विटर पर काफ़ी सक्रिय थीं और अपने ख़ास अंदाज़ में ट्वीट करती रहती थीं।वहीं, इस फ़िल्म में प्रकाशी तोमर का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने दादी चंद्रो तोमर के साथ फोटो शेयर करके लिखा- आप हमेशा एक प्रेरणा रहेंगी। जिन लड़कियों को आपने जीने की आस दी है, उनमें आप हमेशा ज़िंदा रहेंगी। मेरी सबसे क्यूट रॉकस्टार ईश्वर आपको शांति दे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *