हरदोई में अवैध हथियार फैक्ट्री का पर्दाफाश, तीन लोग गिरफ्तार, असलहा और गोलियां बरामद

शाहाबाद पुलिस ने आरोपियों के पास से पांच अवैध तमंचा, भारी मात्रा में अर्धनिर्मित तमंचे, कारतूस खोखा और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. यह अवैध असलहा फैक्ट्री (Illegal Arms Factory) एक लेखपाल के गन्ने के खेत में संचालित की जा रही थी.

हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) में अवैध हथियारों की फैक्ट्री (Illegal Arms Factory) का पर्दाफाश हुआ है. शाहाबाद पुलिस ने छापेमारी कर असलहा निर्माता, एक सप्लायर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, एक शख्स फरार होने में कामयाब रहा. पुलिस ने आरोपियों के पास से पांच अवैध तमंचा, भारी मात्रा में अर्धनिर्मित तमंचे, कारतूस खोखा और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. यह असलहा फैक्ट्री एक लेखपाल के गन्ने के खेत में संचालित की जा रही थी. इसी महीने होने वाले पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) को देखते हुए पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है.

मामले का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) कपिल देव सिंह ने बताया कि जनपद में पंचायत चुनाव के दृष्टिगत अवैध शस्त्र फैक्ट्री के विरुद्ध पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनुराग वत्स के निर्देश पर अभियान चलाया जा रहा है. एएसपी पश्चिमी और सीओ शाहाबाद के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक शिव शंकर सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने शाहाबाद क्षेत्र के ग्राम हिरौली में लेखपाल रामकिशन के गन्ने के खेत से अवैध तमंचा फैक्ट्री पर रेड डाला बरामद. उन्होंने कहा कि पुलिस को यहां से भारी मात्रा में बने, अर्धनिर्मित हथियार, अवैध असलहे बनाने के उपकरण कारतूस और खोखा मिले हैं.

पुलिस ने असलहा निर्माता राधेश्याम, सप्लायर रमेश और ग्राहक लल्लू को गिरफ्तार किया है. जबकि पुलिस को देखकर एक असलहा सप्लायर भाग निकलने में सफल रहा. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. असलहा सप्लायर राधेश्याम के विरुद्ध मुरादाबाद के काठ थाना में भी एक मुकदमा पंजीकृत है. एएसपी कपिलदेव सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव के लिए यह तैयारी चल रही थी सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *