Gorakhpur: ADG गोरखपुर ने पुलिस की इमेज चमकाने के लिए बच्चों को जोड़ा, जानिए, क्या है उनका खास प्लान

गोरखपुर जोन ADG अखिल कुमार ने पुलिस की छवि को चमकाने के लिए सोशल मीडिया का एक वालंटियर ग्रुप बनाया है. वॉलंटियर के इस ग्रुप में बच्चे और युवाओं को शामिल किया गया है. जो तकनीकी तौर पर दक्ष हैं और पुलिस की छवि को सोशल मीडिया पर ठीक तरीके से पेश करेंगे.

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर में जोन के एडीजी अखिल कुमार ने पुलिस की छवि को सुधारने के लिए एक खास प्लान बनाया है. उनके इस प्लान से बच्चों को जोड़ा गया है. असल में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वालंटियर ग्रुप बनाया है. जिसमें बच्चे और युवाओं को शामिल किया गया है. वह तकनीकी तौर पर दक्ष हैं. ये सभी वालंटियर ग्रुप से जुड़कर पुलिस की छवि को सोशल मीडिया पर ठीक तरीके से पेश करेंगे. साथ ही पुलिसिंग को भी बेहतर बनाया जा सकेगा.

दरअसल एडीजी अखिल कुमार का मानना है कि तेजी से बदलते सूचना-क्रांति के इस दौर में सोशल मीडिया एक बड़ा प्लेटफार्म है. एडीजी का कहना है कि सूचना का आदान-प्रदान करने के लिए सोशल मीडिया बेहतरीन जरिया साबित हो रहा है. ऐसे में सोशल मीडिया, जहां पुलिस द्वारा किये गये गुडवर्क को हाईलाइट किया जाना चाहिए, ताकि जनता में पुलिस की एक अच्छी छवि बने. साथ ही दूसरे पुलिसकर्मियों के लिए एक मिसाल बने. एडीजी ने देवरिया पुलिस द्वारा प्रसूता महिला की मदद करने पर उसने अपने बेटे का नाम ही सिपाही रख दिया. जबकि बस्ती में खुदकुशी करने से एक महिला को सिपाही ने अपनी जान की बाजी लगाकर बचाया था. एडीजी का मानना है कि सोशल मीडिया वालंटियर के माध्यम से सामुदायिक पुलिसिंग को और मजबूत बनाया जायेगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *