दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा फैलाने वाले 550 ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

Will hold tractor march with army tanks on Jan 26: Farmers - Rediff.com  India News

72 वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में ट्विटर ने बुधवार को 550 से अधिक अकाउंट निलंबित कर दिया। ट्विटर के प्रवक्ता ने एएनआई को बताया कि प्लेटफार्म ने उन ट्वीट्स को भी लेबल किया है जो इसकी मीडिया नीति के उल्लंघन में पाए गए थे।

प्रवक्ता ने कहा कि हमने हिंसा, दुर्व्यवहार, और धमकियों से उकसाने का प्रयास करने वाले अकाउंड के निलंबित किया है। ऐसे लोग नियमों को तोड़कर नुकसान या जोखिम पैदा कर सकते है, जो हमारे नियमों का उल्लंघन हैं।

ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि हमने हिंसा, दुर्व्यवहार और धमकियों को उकसाने के प्रयासों वाले संवाद से सर्विस को बचाने के लिए सख्त कार्रवाई की है, जो कुछ नियमों को तोड़कर ऑफलाइन नुकसान का जोखिम पैदा कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए ट्विटर ने बड़े पैमाने पर काम किया और सैकड़ों अकाउंट्स और ट्वीट्स पर एक्शन लिया जो ट्विटर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। स्पैम और प्लैटफॉर्म पर हेरफेर करने में जुटे 550 अकाउंट्स को निलंबित किया गया है।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म की ओर से कहा गया है कि इसने उन ट्वीट्स पर लेबल लगाए हैं जो मीडिया पॉलिसी का उल्लंघन करते हुए पाए गए। प्रवक्ता ने कहा कि हम स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए हैं और सतर्क हैं और उन्हें लोगों को प्रोत्साहित करते हैं कि यदि वे किसी चीज को नियमों के खिलाफ पाते हैं तो रिपोर्ट करें।

26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा और उपद्रव को लेकर अब कार्रवाई शुरू हो गई है। दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर में कई बड़े किसान नेताओं के नाम भी शामिल किए गए हैं। किसान नेता दर्शन पाल, राजिंदर सिंह, बलबीर सिंह राजेवाल, बूटा सिंह बुर्जगिल और जोगिंदर सिंह को किसानों की ट्रैक्टर रैली को जारी की गई एनओसी का उल्लघंन करने का मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि एफआईआर में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत का भी नाम है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *