घूस लेते हुए लेखपाल का वीडियो हुआ वायरल, एसडीएम ने किया तत्काल प्रभाव से सस्पेंड


रायबरेली। असद खान: रायबरेली विकासखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत दहिगावा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उप जिला अधिकारी महाराजगंज विनय कुमार मिश्रा ने क्षेत्रीय लेखपाल को निलंबित कर दिया। गौरतलब हो कि लेखपाल पर दहिगावां के एक किसान ने घूस लेने का आरोप लगाते हुए जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई थी। जिसका वीडियो वायरल होते ही एसडीएम महाराजगंज ने लेखपाल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया।

यह क्षेत्र में एक बानगी मात्र है कई ऐसे लेखपाल हैं जिन्होंने फर्जी वृक्षारोपण आवंटन के नाम पर ग्राम प्रधानों की सांठगांठ के माध्यम से मोटी रकम वसूलने का जरिया बना रखा है। थाना क्षेत्र के दहिगांवा के रहने वाले अयोध्या प्रसाद मौर्य ने जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है कि हल्का लेखपाल रामसमुझ ने खेत के सही माप को लेकर किसान को अपने घर बुलाया किसान से बोला कि 10,000 रुपये दे दो तो आपके खेत की सही माप हो जाएगी। किसान के पास इतने रुपये नहीं थे। किसान ने 5000 रुपये ही लेखपाल को दिए लेकिन किसान ने चतुराई से पैसे देते समय इसका वीडियो भी बना लिया था।

जब किसान ने बाकी के 5000 रुपये नहीं दिए तो लेखपाल ने किसान के ऊपर बार-बार दबाव बनना शुरू कर दिया कि बाकी पैसे दो माहिम तो सही माप नहीं करेंगे। जिससे परेशान किसान ने बुधवार को जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवा दी है। उधर दहियावां ग्राम पंचायत के हल्का लेखपाल रामसमुझ ने बताया यह वीडियो उनका नहीं है फर्जी बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने किसी से पैसा नहीं मांगा है न लिया है। उपजिला अधिकारी महाराजगंज विनय कुमार मिश्रा नेे बताया की दहिगावां लेखपाल का वीडियो वायरल हुआ था। जिसकी जांच कराते हुए उसे तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.