यूपी: टेरर फंडिग, हवाला कारोबारी के नेटवर्क का भांडा फोड़, 1 दर्जन से ज्यादा गिरफ्तार


बरेली। सोनू अंसारी। यूपी एटीएस और बरेली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक बड़ी सफलता मिली है। दरअसल संयुक्त कार्रवाई में एक ऐसे नेटवर्क को ध्वस्त किया है जो बरेली ही नहीं आसपास के इलाकों में और दिल्ली जैसे तमाम शहरों में अपना नेटवर्क फैला कर गुनाह की इबारत लिख रहा था।

पुलिस इस नेटवर्क को ध्वस्त कर के 5 को जेल भेज दिया है जबकि इस मामले में पुलिस एक दर्जन से अधिक लोग से पुछताछ कर रही इस नेटवर्क के लिए काफी लंबे समय से लगी थी लेकिन इस नेटवर्क के मजबूत तार होने की वजह से इनके आकाओं तक नहीं पहुंच पा रहे थे। देर रात एटीएस टीम और बरेली पुलिस टीम ने टेरर फंडिंग और हवाला कारोबारियों के नेटवर्क का भंडाफोड़ कर दिया पुलिस ने आरोपी के पास 75 सिम कार्ड 100 अलग-अलग बैक की चेक बुक 90 पासबुक 165 एटीएम कार्ड 96 आधार कार्ड दो लैपटॉप 1200000 ₹50000 नगद और भारी मात्रा में सोने के आभूषण पुलिस ने बरामद की है पुलिस ने इन शातिर अपराधियों के पास से लग्जरी वाहनों को भी जब किया है जिसमें मर्सिडीज कार सेहत 6 लग्जरी कारें बरामद की हैं इस नेटवर्क से जुड़े एक दर्जन से अधिक लोगों को देर रात पुलिस ने हिरासत में लिया लिया था पुलिस टीम के छापे के दौरान इस नेटवर्क से जुड़ा एक शातिर छत से कूद गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया पुलिस ने आनन-फानन में उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गयी।

यह कार्रवाई बरेली के डीआईजी राजेश कुमार पांडे और एसएसपी शैलेश कुमार पांडे के नेतृत्व में की गई। मंगलवार और बुधवार दरम्यानी रात यूपी एटीएस ने बरेली पुलिस के साथ मिलकर फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के गांव धनतिया में छापामार कार्रवाई की। पुलिस की यह कार्रवाई सुबह तक जारी रही। पुलिस ने नेटवर्क से जुड़े जमशेद खान को हिरासत में लिया है तो जमशेद खान का भतीजे उवैस पुलिस को देख कर भागने लगा, इसी दौरान उसने छत से छलांग लगा दी जिससे गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में पुलिस टीम ने उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है। आरोपियों के पास से कई लग्जरी गाड़ियों को बरामद किया गया है। गाड़ियों की भी पुलिस जांच कर रही है। फिलहाल तो बरेली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, खैर अभी पुलिस इस नेटवर्क के बारे में अभी कुछ भी बोलने से इंकार कर रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.