हाथरस केस में UP सरकार ने दायर किया हलफनामा, कहा- दे रहें पूरी सुरक्षा, आप CBI जांच की करें निगरानी


लखनऊ । आशुतोष पाण्डेय। उत्‍तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप केस की जांच यूपी सरकार की अनुशंसा पर जांच एजेंसी केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो कर रही है। सीबीआई लगातार गैंगरेप पीड़िता के गांव जाकर जांच-पड़ताल कर रही है। साथ ही पीड़िता के भाई से भी पूछताछ की है। अब यूपी की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है और कहा है कि पीड़िता के परिवार की पूरी तरह सुरक्षा की जा रही है। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरा से निगरानी हो रही है। त्री-स्तरीय सुरक्षा प्रदान की गई है। साथ ही सरकार ने आग्रह किया है कि सर्वोच्‍च न्‍यायालय सीबीआई जांच की निगरानी करे।

हाथरस की रहने वाली 20 साल की गैंगरेप पीड़िता की दिल्‍ली के अस्‍पताल में हुई मौत के बाद मामले के तूल पकड़ने के बाद सीबीआई की जांच शुरू हुई है। सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार ने यह भी कहा है कि राज्‍य सरकार पीड़िता के परिवार को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से यह भी आग्रह किया है कि हाथरस गैंगरेप की जांच कर रही सीबीआई को निर्देश दिया जाए कि वो राज्‍य सरकार को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपती रहे ताकि पुलिस प्रमुख के जरिये सरकार उसे समय पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर सके। योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में गैंगरेप पीड़िता के घर के बाहर से लेकर पूरे गांव तक में तैनात पुलिस अफसरों और सिपाहियों की सूची भी सौंपी है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.