सुलतानपुर: खंण्ड विकाश अधिकारी की जानकारी के बाद भी नहीं थम रहा है ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार का खेल


सुलतानपुर। विनीत गुप्ता: करौदी कला ब्लॉक में मरम्मत के नाम पर कराए गए कार्यों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार को लेकर की गई शिकायत की जल्द हो सकती है जांच। मालूम हो कि ब्लॉक के दर्जनभर गांवों में खड़ंजा मरम्मत,मनरेगा, सामुदायिक शौचालय के नाम पर बड़े पैमाने पर ग्राम पंचायत में घपला किया गया है उच्चाधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों को दिए गए शिकायती पत्र में लगाए गए आरोपों के क्रम में प्रथम दृष्टया ग्राम पंचायत में मरम्मत के नाम पर गड़बड़ झाला किया गया है।

पर इन कार्यों में बनाए गए निर्माण प्रभारी तथा जिम्मेदार अधिकारी ने घोर लापरवाही बरतते हुए ना केवल घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया, बल्कि मरम्मत के नाम व बिना काम किए खेल करते हुए लाखों रुपए का घोटाला किया गया है सूत्रो के हवाले से खबर मिली है कि जांच की सूचना की भनक पर निर्माण प्रभारियों मेँ खलबली मची हुई है, वहीं दूसरी तरफ जनता में जांच को लेकर उत्सुकता बनी हुई है।

सूत्रो के हवाले से खबर मिली है कि करौदीकला के ग्राम सभा कटघरपूरे चौहानपुर में ग्राम प्रधान द्बारा भारी भरकम खेल की गयी है धन्ना सेठियो को पट्टे से लेकर रिवोर, शौचालय, मनरेगा तक महा लूट का मास्टरमाईन्ड ग्राम प्रधान, सचिव, ही मेन है इस महालूट का प्रमाण भी सायद खण्ड विकास अधिकारी करौदीकला का फोन न उठना दर्शाता है कि लूट में सभी शामिल है।

अभी हाल में ही वीजेपी विधायक की बगावत के बाद किट घोटाले का दंश जिला प्रसाशन झेल नही पाया था कि ग्राम सभाओं में घोटाले की बू आते ही आम जनमानस में चर्चा का बिषय बना है। जब कि सामुदायिक शौचालय का घटिया सामर्गी से निर्माण करा रहे ग्राम प्रधान सचिव की शिकायत करौदीकला खण्ड विकास अधिकारी से की गयी तो शिकायत कर्ता का फोन उठाना ही बन्द कर दिये इससे जाहिर होता है अब सरकार की मंशा को फेल करने में प्रशासन का पूरा कुनबा जुटा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.