सीतापुर: हैंडपम्प की समस्या से पानी के लिए गांव में इधर उधर भटक रहे ग्रामीण


सीतापुर। विमल मिश्रा: जनपद सीतापुर की तहसील महमूदाबाद के पहला ब्लाक की ग्राम पंचायत समशाबाद के ग्राम चरपुरवा में राजू पुत्र रामपाल के दरवाजे पर सरकारी हैंडपंप में दूषित पानी आने के कारण नल को रिवोर तो किया गया। मगर ग्रामीणों का कहना है कि नल को रिबोर किए हुए लगभग 6 महीने बीत जाने के पश्चात अभी तक सरकारी हैंडपंप की मशीन कसने के लिए कोई भी मिस्त्री गांव नहीं पहुंचा। आपको बताते चले कि इस हैंडपम्प (नल ) से गांव में लगभग दस परिवारों को पानी का लाभ मिलता है।

वही पर मौजूद कुछ ग्रामीणों ने बताया कि इसकी सूचना ग्राम प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी ( सेक्रेटरी) को लगभग चार से पांच बार फोन के माध्यम से नल को सही करवाने की जानकारी अवगत कराई गई है। ग्रामीणों का कहना है कि मगर फिर भी अभी तक कोई भी मिस्त्री नल कसने के लिए गांव नहीं पहुंचा है। गांव में जिन लोगो को इस नल से निकलने वाले पानी का लाभ मिल रहा था।

तो वह पूरे परिवार जल के कारण गांव में पानी की समस्याओं से जूझ कर अपने परिवार का जैसे तैसे जीवन यापन करने पर मजबूर है। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम प्रधान सहित अन्य अधिकारियों से हम लोग अपनी पानी की समस्या का समाधान करने के लिए अपनी बात को मीडिया के माध्यम से उच्च अधिकारियों तक पहुंचा रहे है।जिससे हमारे गांव में जल्द से जल्द नल के कार्य को पूर्ण कराकर पानी की समस्या से छुटकारा मिल सके।



Leave a Reply

Your email address will not be published.