मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों से दहशत, सीएम शिवराज ने किया सभी शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन का एलान | Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन का फैसला लिया है। लॉकडाउन के एलान के साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि उन शहरों के लिए जहां कोरोना मामलों में वृद्धि हुई है, संकट एमजीएमटी समूह की बैठक के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बताया कि बड़े शहरों में कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं।

सप्ताह में पांच दिन खुलेंगे सरकारी कार्यालय

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी मंशा कभी भी लॉकडाउन की नहीं रही है। उधर, बुधवार को मध्य प्रदेश सरकार ने आदेश जारी किया था कि समस्त नगरीय क्षेत्रों में कल 8 अप्रैल से आगामी आदेश तक प्रत्येक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू रहेगा। वहीं प्रदेश के समस्त जिलों के नगरीय क्षेत्रों में आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार लॉकडाउन रहेगा। अब सप्ताह में पांच दिन सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे। बता दें कि इससे पहले प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए वीकेंड लॉकडाउन का एलान भी किया था। इतना ही नहीं मंगलवार को सीएम ने अपने एक बयान में कहा था कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सिर्फ लॉकडाउन ही उपाय है, लेकिन अगर पूरे देश में यह लागू हो गया तो अर्थव्यवस्था तबाह हो जाएगी। 

बता दें कि मध्य प्रदेश के अलावा  देश के अधिकांश हिस्सों में लॉकडाउन व कर्फ्यू जैसे फैसले लिए जा चुके हैं। रोज आने वाले भयावह आंकड़ों से यह स्पष्ट है कि देश कोरोना की दूसरी बड़ी लहर की चपेट में है। इससे बचाव को लेकर देश के सर्वाधिक संक्रमित राज्य महाराष्ट्र में तो वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में भी आज यानी 8 अप्रैल से प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान किया है। कई अन्य राज्यों में भी वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगाए गए हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *