शालिनी चौरसिया ने खगड़िया जिला का बढ़ाया मान-सम्मान


पटना। जगदीप कुमार । खगड़िया जिला के चौथम प्रखंड के अंतर्गत धूतोली मालपा पंचायत के पिता श्यामल किशोर प्रसाद माता संजुला कुमारी की पुत्री शालिनी चौरसिया ने NEET की परीक्षा में ऑल इंडिया में 2428 रैंक प्राप्त किया। जबकि ओबीसी में 764 स्थान प्राप्त है एवं खगड़िया जिला में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

आपको बताते चले की शालिनी को कुल अंक प्राप्त हुआ 659। जब हमारे चैनल के संवाददाता जगदीप ने शालिनी चौरसिया से खास बातचीत किया तो उन्होंने बताया, मैं मैट्रिक सीबीएसई बोर्ड से 2018 में 93.7 % एवं इंटर में सीबीएसई बोर्ड से 94.2% लायी थी। जिसमे मेरी पढ़ाई लिखाई पटना में रहकर ही हुई हमारे बड़े पापा नंद किशोर रंजन जो कि पटना में रहते हैं उन्हीं की निगरानी में मेरी पढ़ाई हुई। मेरे परिवार के सभी सदस्य पढ़ाई के दौरान मुझे बार-बार कहते थे कि बेटा जिला का नाम रोशन करना है एवं अपना भी जिला में एक स्थान प्राप्त करना है जबकि शालिनी चौरसिया के पिता श्यामल किशोर प्रसाद अपने गांव में ही रहकर खेती बाड़ी का काम देखते हैं। माता संजुला कुमारी जो कि दिव्यांग है कन्या मध्य विद्यालय भुतौली में प्रधानाध्यापिका के पद पर है उन्होंने हर समय अपने बच्चों के पढ़ाई के बारे में ध्यान देती रहती थी।

शालिनी चौरसिया बहन में अकेली है एवं एक भाई मयंक राज है जो कि पढ़ाई अभी दशम वर्ग में कर रहे हैं। वही समाज में शालिनी चौरसिया की रिजल्ट में उतीर्ण होने के बाद गांव में खुशी की लहर है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.