शाहजहाँपुर: जानें कैसे सतनाम नाम का एक युवक फर्जी फॉरेस्ट गार्ड बनकर करता था ठगी


शाहजहाँपुर। उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहाँपुर के थाना खुटार नगर क्षेत्र में पुलिस ने फर्जी फॉरेस्ट गार्ड को गिरफ्तार किया। पुलिस ने सख्श के पास से वर्दी, नेमप्लेट फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी बरामद किया। वहीं तीन फरार आरोपी साथियों की तलाश में पुलिस जुट गई है। जहाँ पुलिस टीम ने खुटार नगर स्थित मैंन चौराहा तिकुनियां खुटार निवासी सतनाम सिंह वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड बनकर अपने पिता सरजीत सिंह व मैलानी वन रेंज से फॉरेस्ट गार्ड पद से रिटायर हुए मैलानी साबिर अली एवं मैलानी निवासी इसरार के साथ मिलकर ठगी करता था।

इसका खुलासा मंगलवार को पुलिस पूछताछ में सतनाम सिंह ने किया सतनाम सिंह ने पुलिस को बताया कि उसने वन विभाग से रिटायर्ड फॉरेस्ट गार्ड साबिर अली के साथ मिलकर अपना फर्जी नियुक्त पत्र तैयार करवाया था और उसके बाद खुद को फॉरेस्ट गार्ड बता कर लोगों को वन विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे ठगी करता था। पुलिस ने ठगी का शिकार हुए नगर के मोहल्ला नौगांवा निवासी रामदास की ओर से भी एक मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना खुटार पुलिस ने सतनाम सिंह के पास से एक वन विभाग कर्मचारी की वर्दी, जूते बेल्ट, व नेम प्लेट आदि भी बरामद कर ली है।

आपको बता दें की थाना प्रभारी जयशंकर सिंह ने बताया है कि सतनाम सिंह शातिर किस्म का अपराधी है। वह अपने पिता व अन्य साथियों साबिर, इसरार के साथ मिलकर खुद को वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड बताकर लोगों से ठगी करता था। जहाँ पुलिस ने उसके खिलाफ अलग-अलग दो मुकदमें दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। साथ ही खुटार थानाध्यक्ष जयशंकर सिंह ने बताया कि वह शीघ्र ही सभी फरार साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published.