शाहजहाँपुर: राजकीय मेडिकल कॉलेज शाहजहाँपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का है बुरा हाल


शाहजहाँपुर। उदित शर्मा: उत्तर प्रदेश में इस समय कोरोना पॉजेटिव केस सबसे ज्यादा निकल रहे हैं। लेकिन उसके बाबजूद भी यूपी सरकार और स्वास्थ्य महकमा कोरोना जैसी भयंकर बीमारी के प्रति सजग नज़र नहीं आ रहा है। जिसका जीता जागता उदाहरण यूपी के जनपद शाहजहाँपुर में देखनें को मिला है। जहाँ यूपी के कद्दावर मंत्री सुरेश कुमार खन्ना स्वास्थ्य मंत्री के साथ साथ कई विभागों के मंत्री हैं और उनका ग्रह जनपद भी शाहजहाँपुर है।

लेकिन उसके बाबजूद यहाँ के मेडिकल कॉलेज में लापरवाही आए दिन देखनें को मिलती है। वह चाहें प्रसूति विभाग में महिलाओं के साथ अभद्रता का मामला हो चाहें गर्भवती महिला की मौत या रिश्वत ओर लापरवाही का मामला हो ऐसे में सबसे बड़ी बात यह है कि जब जिस जिले का मंत्री स्वास्थ्य महकमा का मंत्री हो और उसके ग्रह जनपद में मरीजों का बुरा हाल हो यह बहुत ही सोंचनीय विषय है। कि या तो कोई अधिकारी मंत्री को डरता नहीं है। या फिर मंत्री और अधिकारियों की साठ गाँठ से सब गोलमाल हो रहा है। जहाँ कोरोना संक्रमित मरीजों को न तो पानीं नसीब हो रहा है। और न ही खाना नसीब हो रहा है। ऐसी विषम परिस्थितियों से यहाँ के मरीज अपनीं 2 समस्याओं से गुजर रहे हैं।

जिनका न तो सही से इलाज़ हो पा रहा है। ओर न ही उन्हें सही से भोजन और पानी व समय से इलाज मिल पा रहा है। यूपी के जनपद शाहजहाँपुर के पंडित रामप्रसाद बिस्मिल जिला अस्पताल मेडिकल कॉलेज शाहजहाँपुर में कोरोना के पांच मरीज़ 3 से 4 घंटे बाहर बैठे रहे लेकिन उन्हें हॉस्पिटल के बाहर पूंछने वाला नज़र नहीं आया भूखे प्यासे बाहर बैठे मरीजों का जब भूंख से हाल बेहाल हो गया तब पीड़ित मरीजों ने अपनीं समस्याएं मीडिया के समक्ष रखी तब इन लोगों ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव होने के कारण हम लोगों को राजकीय मेडिकल कॉलेज शाहजहाँपुर के आइसोलेशन बार्ड में शिफ़्ट करनें के लिए लाया गया जहाँ हम सभी मरीजों को एंबुलेंस द्वारा आइसोलेशन बार्ड के बाहर उतार दिया गया तब से तीन से चार घंटे से हम सभी मरीज़ बाहर खड़े हुए हैं।

मीडिया द्वारा मरीजों को बाहर घूमते देखा गया तब मीडिया ने उक्त मरीजों से जानना चाहा तो उन्होंने ने अपनीं आपबीती समस्याओं को बताया यह सब जानकर मन बहुत ही दुःखित हुआ कि इस तरह हमारे देश से कोरोना कैसे खत्म होगा जब कोरोना संक्रिमित लोग इस तरह बाहर घूमेंगे यह सब घोर लापरवाही शाहजहाँपुर के सभी सम्बंधित अधिकारियों की बजह से उत्पन्न हो रही है। जिससे अन्य लोगों को भी यह लोग अपनीं चपेट में ले लेंगे सभी कोरोना पॉजेटिव मरीज थाना तिलहर क्षेत्र से आए हुए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published.