जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में सरपंच सज्जाद अहमद की गोली मारकर हत्या


जम्मू-कश्मीर में भाजपा नेताओं पर आतंकी हमले की 48 घंटे में यह दूसरी घटना सामने आयी है। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के वेस्सु स्थित घर के बाहर ही गोली मारकर सरपंच सज्जाद अहमद खांडे की आतंकवादियों ने हत्या कर दी। घायल हालात में उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया। बता दे उन्हें 5 गोलियां लगी थी। वह भारतीय जनता पार्टी के नेता थे। 4 अगस्त की शाम को आतंकियों ने भाजपा के सरपंच आरिफ अहमद को कुलगाम जिले के मीरबाजार के अखरान इलाके में गोली मार दी थी, वे गंभीर रूप से घायल हैं। जिसके बाद श्रीनगर के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने का एक साल 5 अगस्त को पूरा हुआ है। श्रीनगर प्रशासन को यह इनपुट मिला था कि आतंकी गड़बड़ी फैला सकते हैं, इसलिए 4 और 5 अगस्त को श्रीनगर जिले में कर्फ्यू लगाया गया था।

आतंकियों ने पिछले महीने बारामूला जिले के भाजपा नेता मिराजुद्दीन मल्ला को अगवा कर लिया था। उससे पहले बांदीपोरा में भाजपा नेता वसीम बारी, उनके पिता और भाई को आतंकियों ने गोली मार दी थी। वसीम बांदीपोरा जिले के भाजपा अध्यक्ष भी रहे थे।

इससे पहले 8 जून को अनंतनाग जिले के लरकीपुरा इलाके के सरपंच और कांग्रेस के सदस्य कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाकर सरपंच अजय पंडित के हत्यारों को मार गिराया था।


Leave a Reply

Your email address will not be published.