सहारनपुर: यूपी में अब लाखो का बैंच घोटाला आया सामने, भाजपा नेता ने सीएम, कमिश्नर व डीएम को भेजा पत्र


सहारनपुर। सुशिल कपिल: जिले में अधिकारीयों के द्वारा रोज नये – नये खेल सामने आ रहे है । कई जिलों में भ्रष्ट अधिकारीयों पर योगी सरकार द्वारा कडी कार्यवाही किये जाने के बाद भी अधिकारियों के रवैये में कोई सुधार दिखायी नहीं दे रहा है । नया मामला जिले के बेसिक शिक्षा विभाग में सामने आया है . भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश सहस्योजक रामपाल सिंह पुण्डीर व भाजपा जिला मंत्री पंकज त्यागी ने मंडलायुक्त को दिये शिकायत पत्र में आरोप लगाया है कि जिले के सभी न्याय पंचायत संसाधन केन्द्रों (NPRC) पर बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा लकड़ी की 10-10 बैंच लगायी गयी है जिनके लिये न तो कोई निविदा मांगी गयी और न ही कोई टैंडर निकाला गया । बल्कि एक फर्जी कम्पनी से मिलीभगत करके 80,000 / -रूपये प्रति संसाधन केन्द्र भुगतान कर दिया गया है। जबकि उक्त बैंच बाजार में 20,000 / -रूपये से ज्यादा की नही है। यहां तक कि जिले को एक ग्राम पंचायत में यही बैंच मात्र 8800 / -रू में प्रति 10 बैंच लगायी गयी है।

इस तरह प्रत्येक संसाधन केन्द्र पर कम से कम लगभग 60,000 / -10 का घोटाला अधिकारीयों द्वारा किया गया है । ज्ञात हो कि जिले में 100 से ऊपर न्याय पंचायत संसाधन केन्द्र (NPRC) है। इस तरह उक्त घोटाला करीब 60 लाख रूपये से अधिक का है । भाजपा नेताओं ने कहा कि जिले में पदस्थ अधिकारी प्रदेश की लोकप्रिय योगी सरकार को बदनाम करने का काम कर रहे है । इसे बर्दाश्त नही किया जायेगा । उन्होने उक्त शिकायत के सम्बन्ध में माननीय मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को भी ट्विट कर शिकायत की है ।

BSA की आरोपो पर सफाई आई सामने:

वहीं भाजपा नेता के द्वारा लगाए गए आरोपों पर सफाई देते हुए सहारनपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी रामेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जो आरोप लगाए गए हैं वह निराधार हैं। बीएसए का कहना है कि शायद पुंडीर जी को सही तथ्यों की जानकारी नही है। बीएसए का कहना है बेंच खरीदने वाली कम्पनी स्वतंत्र है इस मामले की जांच जारी है। फिर भी कही लापरवाही पाई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published.