नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोलीं- अनुच्छेद 370 के सहारे मांग रहे वोट


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आज जमकर निशाना साधा है। महबूबा ने कहा कि पीएम मोदी को बिहार में वोट बैंक के लिए अनुच्छेद 370 का सहारा लेना पड़ रहा है। जब वे चीजों पर विफल होते हैं तो वे कश्मीर और उससे जुड़े मुद्दों को उठाते हैं। वे कहते हैं कि आप जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीद सकते हैं, हमने आर्टिकल 370 को हटा दिया है। अब उन्होंने बिहार वोट बैंक के लिए नया जुमला निकाला है कि वे बिहार की जनता को मुफ्त वैक्सीन देंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा की जम्मू-कश्मीर में 370 को बहाल करने तक मेरा संघर्ष खत्म नहीं होगा। मेरा संघर्ष कश्मीर समस्या के समाधान के लिए होगा। वहीँ अयोध्या जन्मभूमि पर मुद्दा उठाते हुए महबूबा ने कहा कि बीजेपी ने बाबरी मस्जिद के आसपास ऐसा माहौल बनाया मानो वह कभी मौजूद ही न हो।

इतना ही नहीं मुफ्ती ने आगे कहा कि यह फैक्ट है कि चीन ने हमारी 1000 वर्ग मीटर की जमीन हथिया ली। मुझे लगता है कि शायद हमने 40 वर्गमीटर जमीन वापस ली। चीन आर्टिकल 70 की भी बात करता है। वे कहते हैं कि ये विवादास्पद है और पूछते हैं कि जम्मू-कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश क्यों बनाया गया। आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अभूतपूर्व तरीके से चर्चित हुआ।

आपको बता दें कि बिहार चुनाव के चलते प्रधानमंत्री ने ने भागलपुर में एक रैली को संबोधित किया था। जिसमें उन्होंने कहा कि जो लोग आज एनडीए के विरोध में खड़े है, वो देशहित के हर फैसले का विरोध कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाने का फैसला हो, तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को नए अधिकार देना हो, ये लोग इन सभी फैसले के विरोध में हैं। 


Leave a Reply

Your email address will not be published.