राधा कृष्णा भवन में पॉलिटिकल पार्टी एवं अभ्यर्थियों के साथ बैठक संपन्न


पटना(मोतिहारी)। रविशंकर मिश्रा। सामान्य प्रेक्षक, व्यय प्रेक्षक एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने समाहरणालय स्थित राधाकृष्णन भवन में पॉलिटिकल पार्टी एवं अभ्यर्थी के साथ बैठक की। बिहार विधानसभा आम चुनाव 2020 को ले आयोग के दिशा निर्देश से अवगत कराया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने पॉलिटिकल पार्टी एवं अभ्यर्थियों से लोकतंत्र के महापर्व को स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण मतदान कराने को ले जिला प्रशासन का सहयोग करे एवं आदर्श आचार संहिता का सभी पालन करें।

जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड-19 के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करें। वही माननीय प्रेक्षक ने बताया कि आदर्श आचार संहिता एवं कोविड-19 का अनुपालन करें एवं आयोग के दिशा निर्देश का पालन सुनिश्चित करें।

वहीं उन्होंने बताया कि आप मुझे शिकायत सुझाव दे सकते हैं। सामान्य प्रेक्षक एवं ब्यय प्रेक्षक ने अपने मोबाइल नंबर भी पॉलिटिकल पार्टी एवं अभ्यर्थी को दिया। यदि किसी वूथ पर कमजोर वर्ग के मतदाताओं को रोका जाता है या किसी को प्रलोभन देकर के वोट कराया जाता है तो वैसे वूथों की भी जानकारी आप हमें दे सकते है, समय से उस पर सुरक्षात्मक उपाय किए जा सके।

सभा ,जुलूस ,लाउडस्पीकर और अन्य कार्यक्रम के लिए सिंगल विंडो निर्वाची पदाधिकारी के यहां खुला हुआ है, वहां अनुमति प्राप्त कर ले।माननीय प्रेक्षक द्वारा आयोग के दिशा निर्देश को बिंदुवार बताया गया।

ब्यय प्रेक्षक ने सभी अभ्यर्थी को ठीक ढंग से ब्यय पंजी संधारित करने का सुझाव दिया एवं उसके सही समय पर ब्यय कोषांग में जांच भी कराने को कहा। जांच नहीं कराने वालों पर कार्रवाई हो सकती है।

उक्त बैठक में सामान्य प्रेक्षक, व्यय प्रेक्षक, जिला निर्वाचन पदाधिकारी, सहायक समाहर्ता, सभी निर्वाची पदाधिकारी, पॉलिटिकल पार्टी के अध्यक्ष/सचिव एवं अभ्यर्थी मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published.