महोबा: मुहल्ले में एक माह से पानी की किल्लत से जूझ रहे नागरिकों ने किया सड़क जाम


महोबा। वहीद अहमद: महोबा जिला मुख्यालय के नयापुरा नेकाना मुहल्ले में एक माह से पानी की किल्लत से जूझ रहे नागरिकों ने सड़क जाम कर जिला प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोल दिया। एक माह से जलापूर्ति बाधित होने को लेकर जल निगम और जल संस्थान के खिलाफ नारेबाजी कर आवागमन पूरी तरह ठप्प कर दिया। करीब एक घंटे तक सड़क जाम होने के चलते वाहन चालको को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान एसडीएम ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच जलापूर्ति व्यवस्था जल्द ही बेहतर करने का भरोसा दिया है।

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के नयापुरा नेकाना मुहाल का है जहाँ पिछले एक माह से पानी की सप्लाई बाधित चल रही है सभी मुहल्लेवासी करीब 1 माह से जल निगम और जल संस्थान की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे हैं। इनका आरोप है कि जल निगम द्वारा ऊंचाई वाले इलाकों में पीने के पानी की बेहतर सप्लाई नहीं हो पा रही है। नतीजतन हम लोगों को सारा दिन पानी की तलाश में दर-दर भटकना पड़ रहा है।

इसी बात से नाराज होकर हम लोगों ने सड़क पर खाली बर्तन रखकर जिला प्रशासन को कुंभकरण की नींद से जगाने का प्रयास किया है। आज जाम लगने के बाद सदर एसडीएम राजेश यादव मौके पर पहुंचे और उन्होंने शीघ्र व्यवस्था बहाल करने की बात कहकर जाम को खुलवाने की अपील की है। एसडीएम के आश्वासन के बाद नागरिकों ने करीब 1 घंटे तक लगे जाम को आम लोगों के लिए खोल दिया है।

परेशान नागरिकों ने बताया कि एक माह से पानी हमारे इलाके में नही आ रहा है जब हम लोगो ने जल संस्थान में बात की तो उन्होंने कहा कि एक माह और पानी नही आएगा जिससे नाराज होकर आज हम लोगो ने जाम लगा दिया है।

राजेश यादव (एसडीएम सदर) ने बताया कि नयापुरा नेकाना मोहल्ले में लोगों के द्वारा जाम लगा करने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर पुलिस वालों के साथ में यहां पर आया हूं नागरिकों का कहना है कि करीब 1 माह से जल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है जिसके चलते उन्हें भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है सर्द मौसम में इन्हीं लोगों को पानी की समस्या से जूझना बेहद चिंताजनक है इन परिस्थितियों में जल निगम और जल संस्थान के अधिशासी अभियंता और जूनियर इंजीनियर से बात की जा रही है । शीघ्र नागरिकों की समस्या का समाधान किया जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published.