मध्य प्रदेश: घटना को उत्तर प्रदेश के हाथरस की तरह गर्माने का काम कर रही कांग्रेस


मध्य प्रदेश। शिवम सिंह राणा । मध्य प्रदेश के कैलारस में मंगलवार की सुबह क्वारी नदी पर बने नए पुल के नीचे 19 साल की बीएससी छात्रा का शव मिला था। छात्रा के पिता ने पुलिस से राहुल शिवहरे और हेमंत दीक्षित नामक 2 व्यक्ति के खिलाफ बेटी को फोन पर अश्लील बातें कर परेशान करने की शिकायत की। पुलिस ने दोनों के खिलाफ एससीएसटी एक्ट व आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज किया है। दोनों फरार हैं।

कांग्रेस घटना को उत्तर प्रदेश के हाथरस की तरह मुद्दा बनाने के लिए सक्रिय हो गई है। बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो ने इसका पर्दाफाश किया। इसमें जौरा से कांग्रेस प्रत्याशी पंकज उपाध्याय पुलिस पर दबाव बनाते दिख रहे हैं। वायरल वीडियो में छात्रा के शव के पास रो रही मां पंकज उपाध्याय को फटकारते हुए कह रही है कि बेटी की लाश सड़क पर क्यों ले जा रहे हो? ये मुझसे लाश को सड़क पर रखने की बात क्यों कह रहे हैं? मां का गुस्सा देख पंकज उपाध्याय उन्हें शांत करते हुए दिख रहे हैं। इसी दौरान एक पुलिसकर्मी वहां आता है। उसके बाद पंकज उपाध्याय वहां से चले जाते हैं। बुधवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत भी पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की।

पंकज उपाध्याय ने कहा कि यह हाथरस जैसी ही घटना है। हम ऐसी घटना का हर स्तर पर विरोध करेंगे। अगर प्रशासन मेरे खिलाफ एफआइआर करना चाहे तो कर ले। ऐसी घटनाओं का विरोध करता रहूंगा। वैसे सड़क पर लाश रखने की बात मैंने नहीं किसी और ने की थी, जिसके बाद महिला नाराज हो गई।


Leave a Reply

Your email address will not be published.