मध्य प्रदेश के सीएम ने 145 नवनिर्मित शैक्षिक भवनों का किया उद्घाटन


मध्य प्रदेश। शिवम सिंह राणा । मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के विभिन्न जिलों में 497.70 करोड़ रुपये की लागत से 145 नवनिर्मित शैक्षिक भवनों का उद्घाटन किया।

चौहान ने अधिकारियों और स्कूल के शिक्षकों, जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस आयोजन में शामिल हुए, को संबोधित करते हुए कहा, “हमने राज्य में स्कूल खोले हैं, अब हमारा उद्देश्य इन स्कूलों को बेहतर बुनियादी ढांचा प्रदान करना है। नवनिर्मित भवनों में अब कक्षाओं के साथ-साथ प्रयोगशाला, पुस्तकालय और खेल परिसर की सुविधा है। हमें केवल बच्चों को शिक्षा प्रदान नहीं करनी चाहिए, बल्कि छात्रों के लिए उचित इमारतें उपलब्ध हों यह सुनिश्चित करना भी आवश्यक है।

हम राज्य में 10,000 स्कूल खोलेंगे ताकि बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले। गरीब परिवारों को भी अच्छी शिक्षा मिलेगी और वे आत्मनिर्भर बनेंगे। हमने कई ऐसी योजनाएं शुरू की हैं जो मध्य प्रदेश के गरीबों के जीवन में बुनियादी बदलाव ला रही हैं। उन्होंने कहा, “हम सरकारी शिक्षा स्कूलों की व्यवस्था को निजी स्कूलों से बेहतर बनाएंगे। हमारे कई स्कूलों ने उत्कृष्ट काम किया है।”


Leave a Reply

Your email address will not be published.