लखनऊ: पूरे नवरात्र चलेगा यूपी का मिशन शक्ति, महिलाओं की भूमिका मॉडल पर डालेगा प्रकाश


लखनऊ। विषवेश तिवारी: उत्तर प्रदेश सरकार कल से महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के उद्देश्य से मिशन शक्ति अभियान कल से शुरू कर रही है। शारदीय से वासंतिक नवरात्र तक चलने वाले इस अभियान की शुरुआत कल राज्यपाल आनंदीबेन पटेल लखनऊ से और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बलरामपुर से इसका आगाज करेंगे।

आज मुख्य सचिव आरके तिवारी ने महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान के लिये अभियान को लेकर दिए दिशा-निर्देश निर्दे देते हुए कहा कि यह विशेष कार्यक्रम 17 से 25 अक्टूबर तक चलाया जायेगा। आरके तिवारी ने कहा कि कल इस विशेष अभियान का शुभारम्भ प्रभारी मंत्रिगण प्रत्येक जनपद में करेंगे। इस अभियान के शुभारम्भ होने के पश्चात् विभिन्न विभागों द्वारा अन्तर्विभागीय समन्वय द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा एवं स्वावलम्बन के सम्बन्ध में विशिष्ट कार्यक्रम आयोजित होंगे।

आपको बता दें की इस अभियान के प्रथम चरण के समापन यानी 25 अक्टूबर के बाद भी यह विशेष अभियान ‘मिशन शक्ति’ के नाम से जारी रहेगा। प्रत्येक जनपद में इस विशेष अभियान के पर्यवेक्षण अनुश्रवण हेतु जनपदवार महिला नोडल अधिकारी नामित हो चुकी हैं। इसके साथ-साथ प्रदेश सरकार ये भी प्रयास कर रही है कि किसानों को पराली न जलाने के लिए प्रेरित किया जाए क्योंकि पराली जलाने से प्रदूषण की समस्या होती है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.