लखनऊ: मां – बेटी के आत्मदाह के मामले में हिन्दू – मुस्लिम की राजनीति


अमेठी। राजीव ओझा: नाली के विवाद से शुरू होने वाला झगड़ा लोकभवन के सामने आत्मदाह करने तक पहुंच गया था। जिसमे मां बेटी ने लोक भवन के सामने आग लगा कर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। जिसमें ईलाज के दौरान मां की मौत हो गई थी,अब उस मामले में राजनीतिक पार्टिया भी अपनी रोटी सेक रही हैं।

हम आपको बता दें कि यह मामला मामला अमेठी जनपद के थाना जामो कस्बे से जुडा हुआ है। जहाँ पर जमीनी विवाद मे नाली (कोलिया) के मामले को लेकर मां बेटी ने लोक भवन लखनऊ के सामने आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। जिसमें मां की मौत हो गई थी। अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है, जहा कुछ दिन पहले आत्मदाह करने वाली महिला के परिवार से मिलने समाजवादी पार्टी का डेलिगेशन आया था। वहीं सपा अध्यक्ष की तरफ से भेजें गये दो लाख रुपए का चेक भी दिया गया था।

उसके बाद आज विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अमेठी के अन्य पदाधिकारियों की टीम के साथ दूसरे पक्ष हिन्दू परिवार से मिलने पहुंचा और वहीं विश्वहिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष ने कांग्रेस और सपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा समाजवादी पार्टी को सिर्फ मुस्लिम समुदाय का वोट चाहिए। जबकि सब जानते है कि ज्यादा पीड़ित हिन्दू परिवार है जबकि मुस्लिम परिवार को ओवैसी की पार्टी के जिला अध्यक्ष और कांग्रेस के पदाधिकारियों ने आत्मदाह करने के लिए उकसाया था। जिसके आरोप में सभी लोग जेल में भी बंद है फिर भी सपा वाले मुस्लिम परिवार की ही मदद कर रहे हैं। जबकि हिंदू परिवार पीडित हम लोग इनके ऊपर हो रहे अन्याय को बर्दास्त नहीं करेगें।


Leave a Reply

Your email address will not be published.