लालकुर्ती पुलिस ने एएसपी के नेतृत्व में एक बार फिर पकड़े लगभग छह लाख के अवैध पटाखे


मेरठ। मनीष पराशर। दिपावली का त्योहार जैसे-जैसे नज़दीक आता जा रहा है पटाखों के अवैध रूप से भंडारन के मामलें भी बढ़ते जा रहें है। पुलिस ने एक सूचना के बाद पीके टैंट हाउस पर छापेमारी की जिसमें लाखों रूपयें के अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया गया।

लालकुर्ती पुलिस को सूचना मिली कि छोटे बाज़ार स्थित पीके टैंट हाउस में अवैध रूप से पटाखों का जखीरा जमा करके रखा गया है। एएसपी कैंट और थाना पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में पटाखें जब्त किए है। इससे पहले भी लाल कुर्ती थाना अध्यक्ष बृजेश कुमार और एसआई मनोज कुमार ने एक बेकरी में इसी तरह पटाखों का जखीरा बरामद किया गया था।

गौरतलब है कि सरधना में जिस तरह से एक मकान में विस्फोट हुआ था उसमें भी पटाखों को स्टाक करनें की बात सामनें आ रही है, जिसमें एक कांग्रेस नेता समेत दो लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी, हालांकि पुलिस के अनुसार विस्फोट के पीछे सिलेंडर का फटना बताया जा रहा था। वही उससे सबक न लेते हुए अभी भी पटाखों को जमा करनें का सिलसिला लगातार जारी है। मिली जानकारी के अनुसार मौके से पीके टैंट का मालिक फरार हो गया है। अब पुलिस आगें की कार्रवाई करनें में जुटी है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.