झांसी: पुलिस की तेजी रंग लाई, चंद घण्टो में छात्रा से रेप व ब्लैकमेलिंग के 7 आरोपी पकड़े


झांसी। शैलेन्द्र कुमार धमैनिया: झांसी के थाना सीपरी बाजार पर पीड़िता द्वारा एक अभियुक्त भरत तथा 10-12 अज्ञात लड़को को आरोपित किया गया। पीड़िता ने उसके साथ एक लड़के द्वारा दुराचार करने तथा बाकी सभी के बाहर खड़े होने का आरोप लगाया है। उसने यह भी आरोप लगाया कि उसके 2000 रूपये भी छीने गये। घटना की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झाँसी द्वारा तत्काल सर्विलाँस सेल, झाँसी, एसओजी, झाँसी एवं थाना पुलिस सीपरी बाजार की 04 टीमे गठित की गयी तथा उन्हे जनपद के विभिन्न भागो में अपराध के अनावरण तथा अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु रवाना किया गया।

पुलिस के अनुसार विवेचना से 08 व्यक्तियो के नाम प्रकाश में आये। जिनमें रोहित नाम के व्यक्ति द्वारा दुराचार करने एवं संजय कुशवाहा नाम के व्यक्ति द्वारा पीड़िता से पैसे छीनने के साक्ष्य प्राप्त हुये। बाहर खड़े व्यक्तियो की पहचान शैलेन्द्र पाठक, मोनू आर्या, धर्मेन्द्र सेन, विपिन तिवारी तथा मयंक शिवहरे के रूप में हुई इनके अतिरिक्त अभियोग में नामजद भरत के भी मौके पर मौजूद होने की पुष्टि हुई। घटना घटित होने के 8 घण्टे के अन्दर मामले में प्रकाश में आये 08 में से 07 व्यक्तियो को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, झाँसी के निर्देशन में गठित टीमो द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है।

जिलाधिकारी, झाँसी आंद्रा वामसी द्वारा पीड़िता को विशेषज्ञ द्वारा मनोवैज्ञानिक परामर्श प्रदान किये जाने के प्रबन्ध कराये गये। उनके द्वारा मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में शीघ्र सुने जाने एवं अभियुक्तो को सजा दिलाने हेतु पुलिस अधीक्षक नगर, क्षेत्राधिकारी नगर एवं प्रभारी निरीक्षक सीपरी बाजार को निर्देशित किया गया। साथ ही यह भी निर्देश दिये गये कि अभियोग में आरोप पत्र शीघ्र-अतिशीघ्र प्रेषित किया जाये।

  • घटना में प्रकाश में आये आरोपियों में इन सात को गिरफ्तार किया गया है।

1- रोहित कुमार सैनी पुत्र हरिकान्त सैनी नि0 कुलपहाड़ थाना कुलपहाड़ जनपद महोबा, उम्र 22 बर्ष- गिरफ्तार
2- भरत कुमार कुशवाहा पुत्र लल्ला कुशवाहा नि0 छानी कला थाना कबरई जिला महोबा, उम्र 19 बर्ष – गिरफ्तार
3- शैलैन्द्र नाथ पाठक पुत्र हरिनाथ सिंह नि0 पाठकपुरवा थाना वजीरगंज जनपद गोण्डा, उम्र 19 बर्ष – गिरफ्तार
4- मयंक शिवहरे पुत्र धीरज कुमार नि0खिल्लावारी थाना टहरौली जनपद झाँसी, उम्र 22 बर्ष – गिरफ्तार
5- विपिन तिवारी पुत्र विनय तिवारी नि0 दामोदरपुर उर्फ तिवारीपुर थाना थरवई जिला प्रयागराज, उम्र 24 बर्ष – गिरफ्तार
6- मोनू आर्या पुत्र हरिदास आर्या नि0 मोहल्ला रौनयापुरा रानीपुर थाना मऊरानीपुर जिला झाँसी, उम्र 20 बर्ष – गिरफ्तार
7- धर्मेन्द्र सेन पुत्र रमेश सेन नि0 रानीपुर थाना मऊरानीपुर जनपद झाँसी, उम्र 19 बर्ष – गिरफ्तार


Leave a Reply

Your email address will not be published.