डीजे बजाने से मना किया तो उपद्रवियों ने पुलिस चौकी पर बरसाये ईंट – पत्थर, पुलिसवालों ने छिपकर बचाई जान


गोरखपुर। रामचन्द्र: उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था का बुरा हाल है। प्रदेश से अपहरण, लूट और हत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस बीच गोरखपुर जिले से एक घटना सामने आई है जिसमें कुछ उपद्रवियों ने पुलिस चौकी पर हमला कर दिया। सोमवार देर रात को बेलघाट थाना के कूरी बाजार पुलिस चौकी के प्रभारी ने डीजे (DJ) बजाने से मना किया तो कुछ अराजक तत्वों ने चौकी पर ईंट-पत्थरों की बरसात कर दी। अचानक हुए हमले से पुलिसकर्मियों ने छिपकर किसी तरह अपनी जान बचाई।

जानकारी के मुताबिक, कूरी बाजार पुलिस चौकी के इंचार्ज गश्ती पर निकल रहे थे। तभी पुलिस चौकी से लगभग 20 मीटर दूर एक मकान में मुंडन कार्यक्रम के चलते डीजे बजाया जा रहा था। जाते समय चौकी इंचार्ज डीजे बजाने को मना कर गए। लेकिन जब लगभग 10:00 बजे वापस लौटे तो तेज आवाज में डीजे बज रहा था। उन्होंने दोबारा मना किया, लेकिन जब घर वाले नहीं माने तो एक व्यक्ति को उठाकर चौकी ले लाए। इसी बीच 8 -10 लोग चौकी पर आकर युवक को छोड़ने के लिए दबाव बनाने लगे।

जब चौकी इंचार्ज द्वारा पकड़े गए व्यक्ति को नहीं छोड़ा गया, तो काफी संख्या में लोग आ धमके और ईंट-पत्थर चलाने लगे। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने दरवाजा बंद कर किसी तरह अपनी जान बचाई और बेलघाट थानाध्यक्ष बीबी राजभर को फोन पर पूरी घटना से अवगत कराया। उसके बाद थानाध्यक्ष भारी पुलिस बल के साथ वहां पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।

इस मामले में पुलिस ने आधा दर्जन उपद्रवियों को मौके पर धर दबोचा और अब तक एक दर्जन लोगों को थाने पकड़ कर ले आए हैं और उनके विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है। एसपी साउथ विपुल श्रीवास्तव के मुताबिक उपद्रवियों पर केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published.