हाथरस केस में नया खुलासा: भाजपा सांसद की बेटी ने वारदात के 5 दिन बाद DGP को लिखा था लेटर

हाथरस में दलित युवती के साथ कथित बलात्कार और उसकी मौत के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच हाथरस से भाजपा सांसद राजवीर दिलेर की बेटी और राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की पूर्व सदस्य मंजू दिलेर का एक लेटर वायरल है। यह लेटर 19 सितंबर को सूबे के डीजीपी एचसी अवस्थी को लिखा गया था। जिसमें मुख्य आरोपी संदीप के अलावा रवि, रामू व लवकुश को रेप का दोषी बताया गया था। कहा जा रहा है कि इसी लेटर के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाई थी। 22 सितंबर को सीओ ने जब पीड़ित का बयान लिया तो गैंगरेप का मामला खुलकर सामने आया था।

क्या लिखा है कि लेटर में? कितना असर हुआ?
मंजू दिलेर ने लेटर में लिखा है कि पीड़ित बाल्मीकि जाति से हैं। 14 सितंबर को पीड़ित की बहन के साथ बूलगढ़ी गांव के रहने वाले सवर्ण जाति के संदीप, रवि, रामू व लवकुश ने बलात्कार किया और जान से मारने की कोशिश की। इतने में मां ने उसे आवाज लगाई, जिस कारण आरोपी उसे बेहोशी हालत में खेत में छोड़कर भाग गए। जिसका इलाज वर्तमान में अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। आरोपी पहले से पीड़ित परिवार के साथ रंजिश मानते हैं। घटना को छह दिन बीत गए हैं, लेकिन थाना पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं हुई है। घटना में पांच लोग शामिल थे, लेकिन थाना पुलिस द्वारा केवल एक ही व्यक्ति के नाम रिपोर्ट दर्ज की गई है। जो सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य नहीं कर रहे हैं, ऐसे एसएचओ को निलंबित किया जाए।

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने शुरुआत में पहला मुकदमा आईपीसी की धारा 307 व एससी/एसटी एक्ट के तहत दर्ज हुआ था। लेकिन 19 सितंबर को पुलिस ने इसमें 354 की धारा बढ़ाई। फिर 22 सितंबर को सीओ द्वारा बयान लेने के बाद इसमें धारा 376डी (गैंगरेप) बढ़ाई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *