गोंडा: आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर साइबर ठगों ने पूरे गांव को ठगा


गोंडा। खबर यूपी के गोंडा से है आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर लाखों की ठगी हुई है। गांव में कार से चार व्यक्ति पहुँचे और ग्रमीणों के खाते से लाखों रुपये अगूठा लगवाकर निकाल लिया। डेढ़ दर्जन से अधिक ग्रमीण ठगी के शिकार हुए है। यह ग्रमीण दिहाड़ी मजदूरी करने वाले है और बेहद गरीब है। गरीबों के खाते से 1000 से 5000 रुपये तक ठगों ने उड़ाए। कार से गांव में पहुँचे चार लोगों ने खुद को सरकारी कर्मचारी बताया। ठगों ने ग्रमीणों से आधार कार्ड लेकर व अंगूठा लगवाकर खाते से रुपये निकाल लिए। बैंक जाने पर ग्रमीणों को पूरे मामले की जानकारी हुई। अब ग्रमीणों ने थाने में सूचना दी है।

वहीं स्थानीय पुलिस का कहना है कि इस मामले में हम कुछ नहीं कर सकते यह साइबर क्राइम है। आप इसकी शिकायत साइबर सेल में करिए लेकिन आपको बता दें ठगी जैसा अपराध थाना उमरी बेगमगंज क्षेत्र में किया जा रहा है लेकिन थाने के मातहत अपनी जिम्मेदारियों से मुंह मोड़ ते नजर आ रहे हैं। वही गरीब आदमी इंसाफ के लिए थाने का चक्कर लगा रहा है। यह पूरा मामला उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र के बरौली ग्राम पंचायत का है।

वही जब यह पूरा मामला मीडिया में पहुंचा तब जिले के एडिशनल एसपी महेंद्र कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है जांच कराई जा रही है। जल्द ही ट्रैक कर गिरफ्तारी की जाएगी और गरीबों का पैसा वापस दिला जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published.