वोटर गाइड पुस्तिका का शत-प्रतिशत वितरण सुनिश्चित करायें: जिला निर्वाचन पदाधिकारी


पटना(बेतिया)। विजय कुमार शर्मा । जिला निर्वाचन पदाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन की पूरी टीम लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार को सफलतापूर्वक मनाने में जी-जान से लगे हुए है। सफलतापूर्वक बिहार विधानसभा आम निर्वाचन एवं लोकसभा उप निर्वाचन, 2020 को सम्पन्न कराने हेतु अबतक की जो भी तैयारियां हैं वह अत्यंत ही सराहनीय है। ध्यान रखना है कि आगे की तैयारी में किसी भी प्रकार की छोटी सी भी चूक नहीं हो। सभी अधिकारी पूरी तत्परतापूर्वक अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निवर्हन करें। जिला पदाधिकारी द्वारा उपस्थित सभी अधिकारियों को दुर्गापूजा की शुभकामनाएं भी दी गयी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित निर्वाचन संबंधी समीक्षात्मक बैठक में अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि धारा-107 एवं 144 के तहत की जाने वाली कार्रवाई में तीव्रता लाने की आवश्यकता है ताकि स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में सफलतापूर्वक निर्वाचन सम्पन्न कराया जा सके। उत्पाद अधीक्षक, बेतिया को निदेश दिया गया कि शराब विनिष्टिकरण से संबंधित सभी तरह की रिपोर्ट स्पष्ट एवं त्रुटिरहित कर निर्वाचन शाखा को उपलब्ध करायी जाय। वहीं कोविड-19 से संबंधित अद्यतन प्रतिवेदन भी निर्वाचन शाखा को उपलब्ध कराने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया गया।

उन्होंने कहा कि सभी आरओ अपने-अपने क्षेत्रों में ईपिक का शत-प्रतिशत वितरण करा चुके हैं इससे संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे तथा वोटर गाइड पुस्तिका का शत-प्रतिशत वितरण अविलंब सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, बेतिया/बगहा, सभी आरओ तथा अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published.