Coronavirus Update – लखनऊ में राज्यमंत्री समेत 767 लोग पाए गए संक्रमित


उत्तरप्रदेश में कोरोना वायरस की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को एक राज्यमंत्री व 767 नए लोगों में संक्रमण मिला। वहीं दस मरीजों की बीमारी से मौत हो गई। इसमें एक केजीएमयू के कर्मी समेत सात शहर के मरीज हैं।

केजीएमयू में चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय में संविदा पर तैनात कर्मचारी कोरोना की गिरफ्त में आ गया। संस्थान के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक, कर्मी की इलाज के दरम्यान मौत हो गई। उन्होंने रिटायरमेंट के बाद संविदा पर दोबारा ज्वॉइन किया था। इसके अलावा महानगर निवासी 67 वर्षीय पुरुष की कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई। मरीज को चार अगस्त को भर्ती कराया गया था।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को शहर में कोरोना से सात मरीजों की मौत हुई है। यह मरीज विभिन्न अस्पताल में भर्ती थे। इसके अलावा 767 मरीजों में वायरस पाया गया है। वहीं, सरकार के एक और मंत्री बुधवार को कोरोना की चपेट में आ गए। संक्रमण की चपेट में आए राज्यमंत्री चौधरी उदय भान सिंह को पीजीआइ में भर्ती कराया गया है। वहीं, 993 मरीजों ने वायरस से जंग जीत ली है।

कोरोना से मौत
रायबरेली के डलमऊ निवासी 84 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू में इलाज के दौरान मौत बलिया के गोभिया गौर निवासी 54 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू में कोरोना से मौत हरदोई निवासी 40 वर्षीय महिला की केजीएमयू में इलाज के दौरान मौत हो गई।

लोहिया-केजीएमयू का स्टाफ संक्रमित
लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में रेडियोलॉजी विभाग के दो टेक्नीशियन में कोरोना पाया गया है। यहां तीन दिनों में दस के करीब कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। केजीएमयू में कई डॉक्टर, कर्मचारी संक्रमण भी चपेट में आ गए हैं। इनमें माइक्रोबायोलॉजी विभाग के डॉक्टर, गेस्ट हाउस में तैनात छह कर्मचारी, लारी कॉर्डियोलॉजी विभाग के एक डॉक्टर व उनकी रेजिडेंट डॉक्टर पत्नी में कोरोना पाया गया है।

सिविल के स्टाफ में संक्रमण
सिविल अस्पताल में तैनात स्टाफ में कोरोना का प्रकोप है। यहां कोविड अस्पतालों से अधिक डॉक्टर-कर्मी संक्रमित हो रहे हैं। यहां पर अब एक वार्ड ब्वॉय कोरोना की चपेट में आया है। अब तक अस्पताल के 45 स्टाफ कोरोना की चपेट में आ चुका है। यहां ओपीडी में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। लगातार बढ़ रहे संक्रमण की वजह से कई डॉक्टरों ने आवश्यक ओपीडी संचालन का सुझाव दिया है।

मरीजों की भरमार
आलमबाग में 39,हजरतगंज में 35, इंदिरानगर में 25, हसनगंज में 24, महानगर में 24, सआदतगंज में 10, ठाकुरगंज में 21, सरोजनीनगर में18, तालकटोरा में 20, चौक में 15, नाका में10, कैंट में 14, रायबरेली रोड के 23, मड़ियांव में 13, आशियाना में 21, कृष्णानगर में 18, हुसैनगंज में 10 जानकीपुरम में 17, अलीगंज में 20, बाजारखाला में10, चिनहट में नौ, विकासनगर में छह, मानकनगर में तीन, रकाबगंज में तीन, अमीनाबाद में दो, गोसाईंगंज में तीन, बीकेटी में पांच, इंटौंजा में एक व जानकीपुरम में आठ को लोगों में संक्रमण पाया गया है। इसके अलावा विभिन्न इलाकों के मरीजों में संक्रमण पाया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.