अयोध्या में फरवरी में शुरू होगा मंदिर की नींव का निर्माण, 40 महीने में तैयार होगा राम मंदिर

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में फरवरी से मंदिर का निर्माण शुरू जाएगा इसके बाद 40 महीने में मंदिर बन कर तैयार हो जाएगा। नींव के निर्माण का काम शुरू हो रहा है तकनीकी विशेषज्ञों की टीम ने एक सिरे से नींव की आर्किटेक्ट डिजाइन प्राचीन मंदिर शैली पर तैयार कर रही है जो जल्द ही तैयार हो जाएगी। इसके बाद पूरी उम्मीद है कि फरवरी माह से मंदिर की नींव का निर्माण शुरू हो जाएगा।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नींव की टेस्टिंग में 7 महीने लग गए। नींव का निर्माण पहले शुरू होना था लेकिन पिलर की डिजाइन बदलने के बाद थोड़ा समय और लग रहा है इससे मंदिर का निर्माण पूरा होने में कुछ समय ज्यादा लग सकता है। लेकिन 40 महीने में इसके पूरा होने की पूरी उम्मीद है।

निधि समर्पण अभियान में सहयोग कर रहे लाखों लोग

उन्होंने कहा कि मंदिर के लिए निधि समर्पण संग्रह अभियान में लगे लाखों की संख्या में स्वयं सेवक सेवा भाव से राम मंदिर के निर्माण में सहयोग कर रहे हैं। जो प्रभु राम में श्रद्धा व आस्था रखते हैं वे मंदिर निर्माण में गिलहरी की तरह सहयोग कर रहे हैं। जिसने राम कथा में समुद्र पर पुल बनाने में सहयोग किया था।

चंपत राय ने कहा कि निधि समर्पण अभियान में पूरी सतर्कता के साथ धनराशि इकट्ठा कर जमा की जा रही है। बैंकों में सतर्कता के बावजूद फ्रॉड के मामले सामने आते हैं। वैसे ही ट्रस्ट के इस अभियान में भी कुछ मामले धोखाधड़ी के मिलने से इंकार नहीं किया जाता। फिर भी सतर्कता बरती जा रही है। 15 तारीख से शुरू इस अभियान के पहले दिन ही 100 करोड़ से ज्यादा की समर्पण निधि जमा हुई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *