सीएम योगी ने किया कोविड-19 हॉस्पिटल का उद्दघाटन, यह सुविधा भी होगी उप्लब्ध


गोरखपुर। रामचन्द्र: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाल रोग संस्थान में 300 वेड का 3 लेवल वाले कोविड – 19 अस्पताल का उद्दघाटन किया । इसमे 100 वेड का आईसीयू संचालित होगा , जिनमे 65 वेंटिलेटर वेड भी होंगें । इसके साथ ही बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ही बायो सेफ्टी लेवल थ्री लैब (बीएसएल – थ्री) का भी उद्दघाटन किया।

बतादे कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है । मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अस्पताल में वेड कम पड़ने लगे । इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जुलाई में ही बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाल रोग संस्थान में 300 बेड के कोविड अस्पताल बनाने के लिए निर्देश दिये थे । वही प्रशासन ने सीएम के निर्देश का पालन कर 300 बेड का 3 लेवल वाले कोविड अस्पताल तैयार कर लिया।

अस्पताल में 4 ऑपरेशन थियेटर 200 आइसोलेशन बेड है इसके साथ माइक्रोबायोलॉजी विभाग में तैयार बायो सेफ्टी लैब लेवल थ्री और प्लाज्मा थैरेपी का भी आरम्भ किया गया । वही मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना की चैन तोड़ने के ही दिशा में कार्य करना होगा । तभी देश कोरोना पर जीत पा सकेगा ।

वही इस मौके पर गोरखपुर सांसद रविकिशन शुक्ला , विधायक महेन्द्र पाल सिंह , मेयर सीताराम जायसवाल , बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ गणेश कुमार , सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी , जिलाधिकारी के .विजयेंद्र पांडियन , एसएसपी जोगिन्दर कुमार आदि प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे ।


Leave a Reply

Your email address will not be published.