चंदौली: पुलिस ने जबरन करवाई युवक की शादी, पिता ने एसपी कार्यालय में लगाई इन्साफ की गुहार


चंदौली। उमेश सिंह: अलीनगर थाना परिसर में बुधवार को अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला। महिला थाना ने एक विवाहिता की उसके प्रेमी से शादी करा दी। इस दौरान उनका पहला पति भी सुलह-समझौते की आस में थाने पहुंचा था लेकिन दूर खड़ा अपनी पत्नी को सात फेरे लेते देखता ही रह गया और वहां से चला गया। आरोप कि जिस युवक से शादी कराई गई उसके पिता ने विरोध किया तो उसे भी पुलिस ने भगा दिया। महिला की उम्र 35 वर्ष है तो युवक 20 वर्ष का है। बहरहाल युवक के पिता ने पुलिस पर जबरन शादी कराने का आरोप लगाते हुए एसपी कार्यालय पहुंचकर प्रार्थना पत्र सौंपा है।

अलीनगर थाना क्षेत्र निवासी युवती की शादी शहाबगंज थाने के जरखोर गांव में विगत दस वर्ष पूर्व हुई थी। महिला के आठ और छह वर्ष के दो बच्चे भी हैं फिलहाल अपने पिता के साथ रहते हैं। महिला लाकडाउन में अपने मायके आई तो ननिहाल के एक युवक से उसका प्रेम संबंध हो गया। हालांकि युवक शादी के लिए तैयार नहीं था लेकिन महिला उसके साथ रहने के लिए अड़ गई। मामला अलीनगर महिला थाना पहुंचा। काफी जद्दोजहद और पंचायत के बाद महिला थाना प्रभारी शशि सिंह ने प्रेमी जोड़ों की मंदिर में शादी करा दी। हालांकि शादी की जानकारी होने पर महिला का पति भी थाने पहुंचा था।

लेकिन दूर खड़ा पत्नी को शादी करते देखता भर रह गया। वैसे यह भी आरोप है कि पहले पति को महिला के संबंधों का पता चला था उसने भी पत्नी को साथ रखने से इंकार कर दिया था। बहरहाल पुलिसकर्मी इस अनोखी शादी के साक्षी बने। हालांकि युवक के पिता ने पुलिस पर जबरन शादी कराने का आरोप लगाते हुए एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। आरोप लगाया कि उनका लड़का महज 20 वर्ष का है जबकि महिला शादीशुदा और दो बच्चों की मां है, जिसकी उम्र 38 वर्ष है। शादी का विरोध करने पर उसे पुलिसवालों ने गाली-गलौच देकर भगा दिया।


Leave a Reply

Your email address will not be published.