व्यवसायी ने संविलयित विद्यालय यादवपुर को भेंट किया अल्ट्रा एचडी स्मार्ट टीवी



बहराइच 15 सितम्बर। विकास खण्ड तेजवापुर स्थित संविलयित विद्यालय यादवपुर परिषदीय विद्यालयों में अपनी एक अलग पहचान रखता है। यही वजह है सरकारी संसाधनों के अलावा विद्यालय स्टाफ विशेषकर राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षक राजेश कुमार पाण्डेय के प्रयासों के परिणाम स्वरूप जिले के दानवीरों के साथ-साथ जिले के अधिकारी भी दिल खोलकर विद्यालय की मदद करने को तैयार तैयार रहते हैं।

विद्यालय में आयोजित ड्रेस वितरण के अवसर पर जहाॅ एक ओर हिन्दुस्तान एम्पलायन्स के प्रोपराइटर मेराज ने विद्यालय के बच्चों के लिए सैनसुई कम्पनी का 43 इंच स्क्रीन का अल्ट्रा एच.डी. स्मार्ट टेलीविज़न भेंट किया वहीं दूसरी ओर संगीत पैलेस के प्रोपराइटर अभिषेक गोयल ने डी.टी.एच. तथा अध्यापक परीक्षा परिषद के प्रोपराइटर मो. शमीम खान ने 02 अदद ग्रीन बोर्ड विद्यालय को भेंट किया। इसके अलावा वरिष्इ नागरिक एफ.सी.आई. के सेवानिवृत्त अधिकारी कृष्ण शरण शुक्ला ने बच्चों के लिए स्टेशनरी बैंक भेंट किया। श्री शुक्ला की बात की जाय तो इस वरिष्ठ नागरिक का विद्यालय के साथ काफी लम्बा जुड़ाव है। वह अक्सर विद्यालय में आते हैं और बच्चों को आशीर्वाद स्वरूप स्टेशनरी इत्यादि का वितरण करते रहते हैं।
गत दिवस विद्यालय परिसर में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में दानवीरों की ओर से विद्यालय स्टाफ को सामग्री भेंट की गयी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री यादव ने सभी दानवीरों का आभार ज्ञापित करते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी बृज लाल वर्मा के नेतृत्व में दानवीरों को प्रेरित करने के लिए विद्यालय स्टाफ की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे प्रसंगों से निश्चित रूप से दूसरे विद्यालय के स्टाफ भी प्रेरित होंगे।
उल्लेखनीय है कि विद्यालय को सहयोग करने वाले दानवीरों की बात की जाय तो इससे पूर्व मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ. बलवन्त सिंह द्वारा स्मार्ट क्लास के लिए प्रोजेक्टर, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अलाउद्दीन द्वारा टुल्लू पम्प, पूर्व पूर्व में कार्यरत सहायक शिक्षिका श्रीमती स्वाती सिंह द्वारा 25 राइटिंग टेबल व 01 अदद टेलीविज़न, खण्ड शिक्षा अधिकारी बृज लाल वर्मा द्वारा विद्यालय को 2250 वी.ए. क्षमता का एक अदद सोलर इन्वर्टर और 165 ए.एच. क्षमता की 02 अदद ट्यूबलर बैटरी तथा ए.आर.पी. डाॅ. नन्द कुमार शुक्ला द्वारा विज्ञान किट उपलब्ध करायी गयी है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *