BMW 6 Series GT भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 67.70 लाख रुपये

जर्मन लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने आज अपनी BMW 6 Series Gran Turismo के नए मॉडल को लॉन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार पॉवर से लैस इस कार की कीमत 67.90 लाख रुपये से शुरू होती है, और 77.90 लाख रुपये तक जाती है। बता दें, फेसलिफ्टेड मॉडल की कीमत अपने पहले मॉडल की तुलना में बहुत अधिक नहीं हैं। यह पहले 65.90 लाख से लेकर 77.00 लाख रुपये पर ब्रिकी के लिए उपलब्ध था। यानी कीमत में करीब 2 लाख रुपये का अंतर देखा गया है।  

BMW 6 Series Gran Turismo Price in India 2021 | Reviews, Mileage, Interior,  Specifications of 6 Series Gran Turismo

फीचर्स की सूची: अगर आप इस कार को 30 अप्रैल से पहले बुक करते हैं, तो कंपनी इसके साथ आपको 1.5 लाख रुपये की कीमत की एक्सेसरीज चुनने का मौका दे रही है। 2021 बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज में कंपनी की नई पीढ़ी के iDrive इंटरफ़ेस के साथ 12.3 इंच टचस्क्रीन सिस्टम का प्रयोग किया गया है। इसके साथ ही इस SUV पर उपलब्ध अन्य विशेषताओं में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फोर-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, पांच राइडिंग मोड्स (कम्फर्ट, स्पोर्ट, कम्फर्ट +, ईको प्रो, और अडेप्टिव), रियर सीट एंटरटेनमेंट सिस्टम, स्क्रीन, वायरलेस चार्जिंग, मेमोरी फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, पार्किंग और रिवर्सिंग असिस्ट आदि शामिल हैं।

डिजाइन में क्या मिले बदलाव: बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज़ जीटी फेसलिफ्ट के डिजाइन में मिलने वाले बदलावों की बात करें तो इसमें दोबारा से डिजाइन की गई ‘किडनी’ ग्रिल मिलती है। नई ग्रिल सिल्क और एलईडी हेडलाइट्स द्वारा फलैन्कड है। वहीं नए मॉडल में नए फ्रंट और रियर बंपर भी दिए गए हैं। जो नई 6 जीटी को पहले की तुलना में ज्यादा बोल्ड लुक देते हैं। अन्य डिज़ाइन परिवर्तन में स्लूपिंग रुफरेल्स, टेल लाइट्स और नॉटबैक टेलगेट को पिछले मॉडल के साथ आगे बढ़ाया गया है।इंजन और पॉवर: बीएमडब्लू 6 सीरीज़ जीटी फेसलिफ्ट के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसमें पिछले मॉडल की ही तरह 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (630i), 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन (620d), और 3.0-लीटर छह-सिलेंडर डीजल (630d वैरिएंट) में शामिल हैं। 630i वैरिएंट में इंजन 255 बीएचपी की पॉवर और 400 एनएम का पीक टॉर्क देता है। जबकि 620d वेरिएंट में इंजन 188 बीएचपी की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।इसके साथ ही बीएमडब्लू 630d पर मिलने वाला छह सिलेंडर इंजन 261 बीएचपी की पावर और 620 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जानकारी के लिए बता दें, बीएमडब्ल्यू 630i और 620d 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध हैं, वहीं अधिक शक्तिशाली 630d वैरिएंट 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *