बाराबंकी: दो शातिर नेपाली तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे, टिकरा उज़मा गांव से मारफीन ले कर वापस नेपाल जा रहे थे


बाराबंकी। अर्जुन सिंह: बाराबंकी की जैदपुर थाना पुलिस और स्वाट टीम को उस वक़्त बड़ी सफलता हाथ लगी, जब पुलिस ने मादक प्रदार्थो की तस्करी के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मशहूर जिले के टिकरा उज़मा गांव से मारफीन ले कर वापस नेपाल जा रहे दो शातिर नेपाली तस्करों को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार तस्करों के कब्जे से पुलिस ने 300 ग्राम अवैध मारफीन बरामद की है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों की कीमत बतायी जा रही है। बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि पुलिस के हत्थे चढ़े दोनो शातिर तस्कर पड़ोसी देश नेपाल के कपिलवस्तु जिले के निवासी है और काफी समय से मादक प्रदार्थो की तस्करी कर रहे है।

पुलिस की माने तो दोनो नेपाली तस्कर बाराबंकी से मारफीन लेकर बलरामपुर, सिद्धार्थनगर के रास्ते बढ़नी बॉर्डर पहुचते थे और बॉर्डर पर सुरक्षा बलों की आंख में धूल झोंकने के लिए अंडरवियर की रबड़ में थोड़ी थोड़ी मारफीन छिपा कर बॉर्डर पार पहुचाते रहते थे। नेपाली तस्करों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब इनके नेटवर्क में शामिल अन्य तस्करों और स्थानीय स्तर पर इन्हें मादक प्रदार्थ सप्लाई करने वाले तस्करों की पड़ताल में जुट गई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.