बहराइच: विकास के खोखले दावे, खुले आम उड़ाई जा रही स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां


बहराइच। राजेश सिंह चौहान: ये तस्वीरें उत्तर प्रदेश के जनपद बहराइच के विकासखंड रिसिया के अंतर्गत ग्राम सभा रघुनाथपुर के ग्राम दर्शन पुरवा की है ,जहां ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी की मिलीभगत से रोड पर जलभराव के कारण ग्रामीणों को आने जाने में परेशानी हो रही है।

जब कर्म क्षेत्र टीवी की टीम उस गांव में पहुंची तो ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 15 वर्षों से हो रही परेशानी कीचड़ व मलबे में चलने के लिए ग्रामीण मजबूर है यहां तक की ग्राम प्रधान आवास और शौचालय के भी पैसे खाकर बैठे हैं

ग्राम वासियों ने ग्राम प्रधान के ऊपर यह भी आरोप लगाया है की ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारीयों ने नाली व सड़क बनवाने के नाम पर पैसा निकालकर खा गए और आज तक ना ही कोई नाली का निर्माण हुआ और ना ही सड़क का। यहां तक की ग्राम वासियों का यह भी कहना है कि हमारे गांव में कोई सफाई कर्मी भी नहीं आता और ना ही प्रधान कभी देखने के लिए आते हैं।

ऐसे में ग्रामीणों का कहना है की आखिर हम ग्रामवासी करे तो क्या करें साहब हम लोगों का कोई नहीं सुनता है। अब देखना यह है कि ग्राम प्रधान के खिलाफ आला अधिकारी कोई ठोस कदम उठाते हैं या नहीं।


Leave a Reply

Your email address will not be published.