अयोध्या: सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया जा रहा है सभी सार्वजनिक स्थलों और सरकारी कार्यालयों में स्वतंत्रता दिवस


अयोध्या। अयोध्या में 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर जनपद शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक तिरंगा लहरा रहा है। कोरोना के चलते इस बार सड़कों पर प्रभात फेरी नहीं निकाली गई। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी सार्वजनिक स्थलों सरकारी कार्यालयों और निजी पर कार्यालयों में स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने सुबह 9:00 बजे ध्वजारोहण किया। इसके बाद जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में मौलश्री वृक्ष रोपित किया।

वहीं पुलिस लाइन में डीआईजी/एसएसपी दीपक कुमार ने ध्वजारोहण के बाद उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। आयुक्त कार्यालय में मंडल आयुक्त एमपी अग्रवाल ने और नगर निगम कार्यालय में महापौर ने ध्वजारोहण किया। कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण के बाद जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कहा कि देश के लिए बलिदान करने वाले शहीदों के रास्ते पर चल कर हम उनके सपनों के भारत का निर्माण कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि आज 74 में गणतंत्रता दिवस पर हम पूरे समर्पण के साथ भारत प्रगति के लिए कार्य करने का संकल्प लेते हैं। वहीं कमिश्नर एमपी अग्रवाल ने कहा कि आजादी के आंदोलन में हजारों देशवासियों ने बलिदान दिया। जिसके परिणामस्वरूप देश को गुलामी की जंजीर से आजादी मिली। आज देश कोरोना जैसी वेश्विक महामारी से जूझ रहा है। शासन और प्रशासन का तंत्र मजबूती से इससे निपटने के लिए कार्य कर रहा है। उत्तर प्रदेश सबसे अधिक कोरोना की जांच कराने वाला प्रदेश बन चुका है।वह दिन दूर नहीं जब हम पर विजय प्राप्त कर लेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published.