अयोध्या: किसानों की जमीन का मौजूदा सर्किल रेट बढ़ाकर छह गुना मुआवजा दिया जाए: पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे


अयोध्या। मयंक श्रीवास्तव: रामनगरी अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के मामले को लेकर पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे ने की प्रेसवार्ता। प्रेसवार्ता के दौरान पवन पांडे ने सरकार रखी मांग। अयोध्यावासी श्रीराम एयरपोर्ट के खिलाफ नही हैं। उन्होंने कहा हमारी पहली मांग सरकार से अयोध्या एयरपोर्ट आबादी इलाके से दूर बनाया जाये और दूसरी मांग में यदि सरकार जनौरा धर्मपुर नंदापुर की जमीनों पर एयरपोर्ट बनाती है तो किसानों को समान मुआवजा दिया जाए।

पवन पांडे का कहना है कि जनौरा नंदापुर के बराबर धरमपुर के किसानों को मुआवजा नहीं मिल रहा हैं। समान कार्य के लिए समान मुआवजा मिलना चाहिए। ऐसे में सरकार किसी भी किसान से भेदभाव ना करें। किसानों की जमीन का मौजूदा सर्किल रेट बढ़ाकर छह गुना मुआवजा दिया जाए। अगर भगवान राम के नाम पर बन रहा एयरपोर्ट तो सरकार किसानों को खुश करे। किसानों के चेहरे पर मुस्कान आनी चाहिए। अगर मांग नही हुई पूरी तो समाजवादी पार्टी चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेगी।

वहीं उत्तर प्रदेश मे 5 साल की संविदा की नौकरी के प्रस्ताव पर समाजवादी पार्टी ने विरोध जताया है। पूर्व राज्यमंत्री व सपा नेता पवन पांडे ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है। उन्होंने कहा भाजपा अपने मुख्यमंत्रियों को पहले संविदा पर रखना शुरू करे। भाजपा द्वारा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री की समीक्षा होनी चाहिए। मुख्यमंत्रियों के कार्य की जनता समीक्षा करे। वही कसौटी पर खरा न उतरने वाले मुख्य मंत्रियों को भाजपा हटाए।


Leave a Reply

Your email address will not be published.