अलीगढ़: प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर चौकीदारों ने किया तनख्वा को लेकर प्रदर्शन, अनशन की दी चेतावनी


अलीगढ़। मोहम्मद सेहनवाज़: जहां एक ओर सोशल मीडिया पर बीते दिन पहले देशभर में चौकीदार बनने की जिद चल रही थी, सभी लोग अपने आप को चौकीदार साबित करने के लिए अपने अपने नाम के पीछे चौकीदार लगा रहे थे। वजह थी देश के प्रधानमंत्री के द्वारा एक सम्बोधन के दौरान अपने आप को चौकीदार कहा गया था। यही कारण है सभी लोग अपने आप को चौकीदार कहने लगे वहीं जमीनी स्तर पर असली चौकीदार परेशान नजर आ रहे है। अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे है। उनकी तरफ देखने वाला कोई नहीं है।

पूरा मामला अलीगढ़ का है जहाँ चौकीदार अब एक बड़े प्रदर्शन के मूंड में नजर आ रहे है वजह है, कम तनख्वाह। जिससे अपने परिवार का पालन पोषण करना कठिन ही नहीं पूरी तरह नामुमकिन है। चौकीदारों के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया, आज की महंगाई में भी 2500 रुपये मिल रहे है, इससे अपने बच्चों की पढ़ाई करवाएं या उनका पालन पोषण करे।

चौकीदारों के द्वारा आज जिलाकार्यालय पर प्रदर्शन किया गया। साथ ही अलीगढ़ मजिस्ट्रेड के माध्यम से प्रदेस् के मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया। उनके द्वारा कहा गया चौकीदारों को राज्यकर्मचारियों का दर्जा दिया जाए। साथ ही उनके द्वारा कहा गया अगर उनकी मांगें पूरी नहीं कि गई तो उनके द्वारा प्रदर्शन किए जाएंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published.