दीपावली की रात आगलगी के कारण 5 घर जलकर राख


पटना: मधुबनी अंचल के मधुबनी गांव में दीपावली के रात हुई आगलगी के कारण दो व्यक्ति के 5 घर जलकर राख हो गये। वही बीच-बचाव के क्रम में एक तीसरे व्यक्ति का घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। तीनों व्यक्ति निहायत ही गरीब हैं। इस अगलगी में लाखों की संपत्ति जलने का अनुमान है। जानकारी के अनुसार दीपावली की रात बलदेव शाह के घर दिया जलाकर टाट के पास रख दिया गया था। परिवार के लोग सोने चले गए, तभी दिया से आग टाट में पकड़ लिया और देखते ही देखते बलदेव शाह और रविंद्र शाह का 5 घर जलकर राख हो गया।

किसी तरह ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाया गया। वही आग बुझाने के क्रम में ही बगल के छोटे साह का घर भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घर से कोई सामान नही निकल सका। बलदेव शाह ने बताया कि घर में रखा सारा सामान, कपड़ा, पैसा, धान, गेहूं ,लकड़ी का सामान आदि सब जल गया है। किसी तरह ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाया गया। वही ग्रामीणों की सूचना पर धनहा थाना पुलिस मौके पर पहुच आग बुझाने में सहयोग किया। अंचलाधिकारी रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिली है, कर्मचारी को भेजकर जांच कराया जा रहा है।

घर तक नहीं पहुच सकी अग्निसमन की गाड़ी

ग्रामीणों की सूचना पर धनहा थाने के अग्निशमन दस्ता मधुबनी गांव तो पहुचा। परंतु सड़क न होने के कारण मौके तक नही पहुच सका। जिससे आग बुझाने में ग्रामीणों को काफी मशक्कत करना पड़ा। हालांकि पुलिस द्वारा सहयोग किया गया।

रिपोर्ट: विजय कुमार शर्मा


Leave a Reply

Your email address will not be published.